Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: जब ड्यूटी के दौरान सोते मिले पुलिसकर्मी, तो एसपी ने लिया ये कड़ा एक्शन

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी में देर रात एसपी राहित मालपानी ने भेष बदलकर बद्दी व बरोटीवाला थाने का औचक निरिक्षण किया और इस दौरान ड्यूटी से गैर हाजिर पांच पुलिसकर्मियों सहित थाने में ड्यूटी की बजाय गहरी नींद सो रहे होमगार्ड के दो जवानों को सस्पेंड कर दिया है।

पुलिसकर्मी सस्पेंड
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी में देर रात एसपी राहित मालपानी ने भेष बदलकर बद्दी व बरोटीवाला थाने का औचक निरिक्षण किया और इस दौरान ड्यूटी से गैर हाजिर पांच पुलिसकर्मियों सहित थाने में ड्यूटी की बजाय गहरी नींद सो रहे होमगार्ड के दो जवानों को सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, एसपी बद्दी को शिकायतें मिल रही थीं कि पुलिस थाना में रात के वक्त पुलिस कर्मी ड्यूटी संजीदगी से नहीं निभा रहे हैं।

इसी कड़ी में रविवार देर रात एक बजे सादे कपड़ों में एसपी फरियादी बनकर पुलिस थाना में पहुंचे थे, लेकिन पुलिस थाने का कोई भी कर्मी उन्हें पहचान नहीं पाया। जब एसपी ने पहचान जाहिर की, तो सबके होश उड़ गए। बरोटीवाला थाने के पांच और बद्दी पुलिस थाना के दो कर्मी ड्यूटी से या तो गैरहाजिर मिले या फिर सो रहे थे। इस दौरान कई पुलिस कर्मी बिना वर्दी के भी पाए गए। बहरहाल एसपी बद्दी की इस कार्रवाई से जहां पुलिस जिला बद्दी में तैनात पुलिसकर्मियों में खलबली मची हुई है।

वहीं इलाकावासी पुलिस तंत्र को चुस्त-दुरुस्त करने की दिशा में इस कार्रवाई की सराहना कर रहे हैं। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने रविवार देर रात बद्दी बरोटीवाला थाने में दबिश दी और इस दौरान पांच पुलिसकर्मी ड्यूटी से गायब मिले, जबकि होमगार्ड के दो जवान ड्यूटी की बजाय सो रहे थे। होमगार्ड के दोनों जवानों को सस्पेंड कर बटालियन और पांच पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि ड्यूटी में कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Next Story