Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: पठानकोट-मंडी फोरलेन को मिले 196.48 करोड़, पांच चरणों में पूरी होगी परियोजना

हिमाचल प्रदेश के सामरिक और पयर्टन की दृष्टि से महत्त्वपूर्ण पठानकोट-मंडी फोरलेन सड़क परियोजना को लेकर चल रही ऊहापोह की स्थिति पर विराम लगाते हुए सांसद किशन कपूर ने मंगलवार को कहा कि फोरलेन के निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है।

हिमाचल: पठानकोट-मंडी फोरलेन को मिले 196.48 करोड़, पांच चरणों में पूरी परियोजना
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के सामरिक और पयर्टन की दृष्टि से महत्त्वपूर्ण पठानकोट-मंडी फोरलेन सड़क परियोजना को लेकर चल रही ऊहापोह की स्थिति पर विराम लगाते हुए सांसद किशन कपूर ने मंगलवार को कहा कि फोरलेन के निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है। इस सड़क परियोजना के निर्माण के लिए प्रारंभिक तौर पर 196.48 करोड़ रुपए की धनराशि भी स्वीकृत की गई है। यह परियोजना पांच चरणों में पूरी होगी।

दिवाली के बाद भू-अधिग्रहण का मुआवजा मिलना शुरू हो जाएगा। मंगलवार को धर्मशाला के मिनी सचिवालय में सांसद किशन कपूर ने कहा कि पठानकोट-मंडी फोरलेन को पांच भागों में विभाजित किया गया है। इसमें पहले चरण में पंजाब बार्डर से सियूणी तक, दूसरे चरण में सियूणी से परौर, तीसरे में परौर से चौंतड़ा, चौथे में चौंतड़ा से पधर और पांचवें में पधर से मंडी शामिल है।

उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण तथा लोगों को उचित समय पर मुआवजा भी दिया जाएगा। जिससे किसी भी स्तर पर लोगों को समस्या नहीं झेलनी पड़े। सांसद किशन कपूर ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में हिमाचल को पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना के तहत प्रदेश में 1104 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जा चुका है। केंद्र तथा प्रदेश सरकार ने राज्य के विकास को नई गति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि सड़क, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तारीकरण किया जा रहा है।

Next Story