Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: पर्यटन क्षेत्रों में 16 सितंबर से शुरू होगी पैराग्लाइडिंग

हिमाचल में साहसिक पर्यटन गतिविधि पैराग्लाइडिंग पर लगी रोक दो माह बाद बुधवार से हट रही है। अब कांगड़ा के बीड़-बिलिंग, मनाली के सोलंगनाला, चंबा के खज्जियार और धर्मशाला समेत प्रदेश के अन्य जिलों के पर्यटन क्षेत्रों में पैराग्लाइडिंग हो सकेगी।

हिमाचल न्यूज: पर्यटन क्षेत्रों में 16 सितंबर से शुरू होगी पैराग्लाइडिंग
X
फाइल फोटो

हिमाचल में साहसिक पर्यटन गतिविधि पैराग्लाइडिंग पर लगी रोक दो माह बाद बुधवार से हट रही है। अब कांगड़ा के बीड़-बिलिंग, मनाली के सोलंगनाला, चंबा के खज्जियार और धर्मशाला समेत प्रदेश के अन्य जिलों के पर्यटन क्षेत्रों में पैराग्लाइडिंग हो सकेगी। पर्यटन विभाग ने बरसात के चलते दो महीने तक पैराग्लाडिंग पर रोक लगाई थी। कोरोना काल में साहसिक खेल शुरू होने से पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

प्रदेश के होटल पर्यटकों के लिए खोलने के बाद सैलानियों ने हिमाचल के पर्यटन स्थलों का रुख करना शुरू कर दिया है। पर्यटन नगरी खज्जियार में करीब 80 पैराग्लाडर पायलटों के पास लाइसेंस हैं।कोरोना के चलते मार्च से पर्यटन स्थल खज्जियार में पर्यटकों सहित जिले के लोगों की आमद कम हुई है। इसके बाद पर्यटन विभाग ने साहसिक खेल पैराग्लाइडिंग पर रोक लगा दी थी।

पैराग्लाइडरों को उम्मीद है कि साहसिक गतिविधियां शुरू होने से आने वाले दिनों में सैलानी पर्यटक स्थल खज्जियार का रुख करेंगे। अनु कुमार, प्रदीप कुमार, अशोक कुमार, बिनू कुमार, सोनू कुमार, त्रिलोक कुमार और अजय कुमार आदि पायलटों ने बताया कि दो महीने बाद बुधवार से खज्जियार में पैराग्लाडिंग शुरू होगी। कहा कि पर्यटन विभाग ने खज्जियार के दडोता से लाहड़ा और लाहड़ा से द्रोल दो उड़ान स्थल चिह्नित किए हैं।


Next Story