Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 17762 के पार, प्रदेश में वायरस से रोजाना हो रही है 7 लाेगों की मौत

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के मामले 17762 के पार पहुंच गए हैं। वहीं अब तक 14885 मरीज ठीक की हुए हैं।

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 17762 के पार, प्रदेश में वायरस से रोजाना हो रही है 7 लाेगों की मौत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के मामले 17762 के पार पहुंच गए हैं। वहीं अब तक 14885 मरीज ठीक की हुए हैं। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 249 के पार चली गई है। हिमाचल में कोरोना का कहर जारी है।

प्रदेश में अब काेरोना से प्रतिदिन लगभग 7 लोगों की मौत हो रही हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जब कोरोना से मौतों का विश्लेषण किया तो पाया गया कि ज्यादातर लोग कोमोरबिडिटी से पीड़ित हैं। यानी उन्हें कोई दूसरी गंभीर बीमारी भी है, जिसमें लेबल टू डायबटीज, बीपी-हाइपरटेंशन, हृदय संबंधी रोग, किडनी और लंग्ज से संबंधित बीमारियां भी शामिल हैं।

लेकिन इन सब रोगों की जड़ में बीपी और शुगर पाया गया है। ऐसे में मरीज देरी से अस्पताल पहुंच रहे हैं और उनका पूरा ध्यान नहीं रखा जा रहा है। यही वजह है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है।

उनके मुताबिक करीब 70 प्रतिशत मौतें कोमोरबिटिडी की वजह से हो रही हैं। इन लोगों का ध्यान रखना अब बहुत जरूरी हो गया है। बीपी-शुगर से पीड़ित लोगों की कोरोना के संपर्क में आने से अधिक मौत हो रही हैं। ऐसे में शुगर और बीपी से ग्रस्त व्यकित को कोरोना से बचने की जरूरत है।


Next Story