Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Pradesh News: किन्नौर में भू-स्खलन से बड़ा हादसा, दिल्ली-एनसीआर के नौ पर्यटक की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, देखें वीडियो

Himachal Pradesh News: ये हादसा कुन्नौर के संगल घाटी के बटसेरी के गुंसा के पास हुआ है। जिस दौरान पहाड़ से पत्थर टूट कर नीचे गिर रहे थे उसी समय पर्यटकों से भरी गाड़ी वहां से गुजर रही थी और इसी दौरान उनकी गाड़ियों पर भी बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे। इसके बाद 9 पर्यटकों की मौत हो गई और तीन लोगों की मौत हो गई है।

Himachal Pradesh News: किन्नौर में भू-स्खलन से बड़ा हादसा, दिल्ली-एनसीआर के नौ पर्यटक की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल
X

किन्नौर में भू-स्खलन से बड़ा हादसा, दिल्ली-एनसीआर के नौ पर्यटक की मौ

Himachal Pradesh News हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rain) और भूस्खलन (Landslide) का दौर जारी है। वहीं बीच-बीच में बादल भी फटने की घटना सामने आ रही हैं। इस बीच किन्नौर में बड़े हादसे की खबर सामने आई है। भू-स्खलन से बड़े-बड़े पत्थर टूट कर नीचे गिरे जिससे पुल टूट गया। इस हादसे में दिल्ली-एनसीआर (Delhi Ncr) के नौ पर्यटकों की मौत (Nine Tourists Died) हो गई और तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यहां मौजूद लोगों ने इस हादसे का वीडियो (Video Post) बनाया है जो कि सोशल मीडिया (Social Media) पर भी वायरल हो रहा है। पुलिस प्रशासन (Himachal Police) घटनास्थल पर मौजूद है।

दरअसल, ये हादसा कुन्नौर के संगल घाटी के बटसेरी के गुंसा के पास हुआ है। जिस दौरान पहाड़ से पत्थर टूट कर नीचे गिर रहे थे उसी समय पर्यटकों से भरी गाड़ी वहां से गुजर रही थी और इसी दौरान उनकी गाड़ियों पर भी बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे। इसके बाद 9 पर्यटकों की मौत हो गई और तीन लोगों की मौत हो गई है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पत्थर में डबे लोगों को बाहर निकालने का काम किया गया। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने इस हादसे को लेकर दुख जताया हुए ट्वीट किया है कि अभी भी पहाड़ी से पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है। इसके चलते बचाव अभियान में दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि हादसे की सूचना सरकार को दी गई है और बचाव अभियान तेज करने के लिए हेलीकॉप्टर मांगा गया है। आपको बता दें कि यहां पत्थरों का गिरना लगातार जारी है। जिसके चलते यहां पर आवाजाही भी बंद कर दी गई थी।

लेकिन जब पत्थर गिरना बंद हुआ था तो फिर से इस सड़क को खोला गया था लेकिन दोबारा से पत्थरों के गिरने से बड़ी घटना घटित हो गई। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसकी चपेट में आया पर्यटकों से सवार वाहन जिसमें 9 की मृत्यु व 2 घायल तथा 1 अन्य राहगीर के घायल होने की खबर अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति तथा शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें।

Next Story