Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में रात्रि कर्फ्यू हटा, 5 अगस्त से योग सेंटर और जिम खुलेंगे

हिमाचल में अनलॉक 3 की गाइडलाइंंस के अनुसार कोरोना महामारी के बीच पांच अगस्त से योग सेंटर और जिम खुल जाएंगे। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग एसओपी जारी करेगा। केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी करने के बाद शुक्रवार को हिमाचल सरकार की ओर से आपदा प्रबंधन सेल ने भी गाइडलाइन जारी कर दी।

हिमाचल में रात्रि कर्फ्यू हटा, 5 अगस्त से योग सेंटर और जिम खुलेंगे
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में अनलॉक 3 की गाइडलाइंंस के अनुसार कोरोना महामारी के बीच पांच अगस्त से योग सेंटर और जिम खुल जाएंगे। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग एसओपी जारी करेगा। केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी करने के बाद शुक्रवार को हिमाचल सरकार की ओर से आपदा प्रबंधन सेल ने भी गाइडलाइन जारी कर दी। गाइडलाइन में एक अगस्त से हिमाचल में कर्फ्यू भी पूरी तरह खत्म हो जाएगा। अभी रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहता था। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से घोषित कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन के सारे नियम लागू रहेंगे। सवारियां न मिल पाने के कारण सरकारी और निजी रात्रि बस सेवा अभी नहीं चलेगी।

सवारियां मिलने पर ही हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम प्रदेश और बाहरी राज्यों के लिए यात्री परिवहन सेवा शुरू करेगा। वास्तविक स्थिति का पता करने के लिए निगम ने सभी डीएम से रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, कोरोना के चलते बसों में लोग सफर करने से गुरेज कर रहे हैं। महीने में औसतन 45 फीसदी सवारियों की ऑक्यूपेंसी आ रही है। प्रदेश सरकार ने भले ही रात को 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू खत्म कर दिया है, लेकिन परिवहन निगम रात्रि सेवाओं को शुरू करने को लेकर अभी असमंजस में है। परिवहन निगम से मिली जानकारी के मुताबिक बाहरी राज्यों में चलाई जाने वाली बसों से ही निगम की आय होती थी। हिमाचल से करीब 400 रूटों पर परिवहन निगम की बसें चलती हैं।


Next Story