Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल के चार जिलों में 15 दिसंबर बंद रहेगी नाइट बस सेवा, जानें आखिर क्यों लिया ये फैसला

हिमाचल प्रदेश में काेरोना के हालात को देखते हुए नाइट बस सेवा को बंद कर दिया गया है। जिन जिलों में नाइट कर्फ्यू नहीं है उनमें रात्रि बस सेवा जारी रहेगी।

हिमाचल के चार जिलों में 15 दिसंबर बंद रहेगी नाइट बस सेवा, नाइट कर्फ्यू की वजह से हुआ ऐसा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में काेरोना के हालात को देखते हुए नाइट बस सेवा को बंद कर दिया गया है। जिन जिलों में नाइट कर्फ्यू नहीं है उनमें रात्रि बस सेवा जारी रहेगी। यह फैसला मंत्रिमंडल ने लिया है कि प्रदेश में अब 50 फीसदी क्षमता से ही बसें चलाई जाएंगी। इसमें सरकारी व निजी सभी तरह की बसें शामिल हैं। राज्य में 15 दिसंबर तक यह आदेश यहां पर फोलो किए जाएंगे। जिसके बाद सरकार स्थिति को देखते हुए रिव्यू करेगी।

बसों की क्षमता को कम करने के साथ सरकार ने रात्रि बस सेवा को भी बंद कर दिया है। रात्रि बस सेवा के तहत प्रदेश में 120 रूटों पर एचआरटीसी अपनी सेवाएं शुरू कर चुका है, जो एक बार फिर से बंद करनी पड़ रही हैं। इसमें रात में चलने वाली इंटर स्टेट बसों को भी बंद कर दिया जाएगा।

परिवहन विभाग व निगम इस पर सरकार के निर्देशों को देखते हुए आदेश जारी कर चुका है। उधर, प्रदेश में निजी बसों को चलाने को लेकर भी अभी स्थिति साफ नहीं है, क्योंकि निजी बस ऑपरेटर पहले भी 50 फीसदी क्षमता से नहीं चले थे जिस पर अब यह फैसला निजी बस आपरेटर लागू करते हुए अपनी बसें चलाएंगे या नहीं यह पता नहीं। इस पर उनकी एसोसिएशन फैसला लेगी।

Next Story