Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में इस सप्ताह के अंत तक विदा हो जाएगा मानसून

हिमाचल में लगभग इस सप्ताह के अंत तक मानसून विदा हो जाएगा। बीते एक सप्ताह से प्रदेश में मानसून कमजोर हुआ है। मौसम खुलने के साथ ही अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है।

मौसम की जानकारी- दो दिन पहले रायपुर पहुंच सकता है मानसून
X
मौसम की जानकारी 

हिमाचल में लगभग इस सप्ताह के अंत तक मानसून विदा हो जाएगा। बीते एक सप्ताह से प्रदेश में मानसून कमजोर हुआ है। मौसम खुलने के साथ ही अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। रविवार को भी पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहा। मैदानी जिलों में बढ़ती गर्मी ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं।

उधर, मानसून सीजन में इस साल अभी सामान्य से 23 फीसदी कम बादल बरसे हैं। कुल्लू और बिलासपुर जिला को छोड़कर पूरे प्रदेश में सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड हुई है। रविवार को राजधानी शिमला में दिन भर धूप खिली। हालांकि बीच-बीच में हल्के बादल भी छाए रहे। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी मौसम साफ रहा। बीते पांच दिनों से प्रदेश में बारिश का दौर पूरी तरह से थम चुका है।

रविवार को ऊना में अधिकतम तापमान 36.7, बिलासपुर में 34.5, हमीरपुर में 34.2, भुंतर में 33.8, कांगड़ा में 33.1, सुंदनगर में 32.9, चंबा में 32.4, सोलन में 32.0, नाहन में 30.7, धर्मशाला में 27.8, शिमला में 26.4, कल्पा में 26.3, केलांग में 23.3 और डलहौजी में 20.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।


Next Story