Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: संगड़ाह में तीन दिन से बंद बाजार कल से खुलेगा, जानें क्यों किया ऐसा

हिमाचल में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए बंद किए हुए बाजारों को अब खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। संगड़ाह कस्बे में पिछले 4 दिनों में 10 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन और पंचायत ने एक बार फिर बाजार को सैनिटाइज कर दिया है।

संगड़ाह कस्बे में तीन दिन से बंद बाजार कल खुलेगा, जानें क्यों किया ऐसा
X

संगड़ाह कस्बे में तीन दिन से बंद बाजार का दृश्य।

हिमाचल में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए बंद किए हुए बाजारों को अब खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। संगड़ाह कस्बे में पिछले 4 दिनों में 10 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन और पंचायत ने एक बार फिर बाजार को सैनिटाइज कर दिया है। गौर रहे कि एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने बीडीओ को समय-समय पर बाजार सैनिटाइज करवाने के निर्देश दिए थे।

बहरहाल पंचायत उपप्रधान अनिल भारद्वाज की मौजूदगी में चौकीदार चौकीदार सुशील कुमार ने बाजार में सैनिटाइजर का छिड़काव किया । इससे पहले बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों की दुकानों को सैनिटाइज किया जा चुका है। गौरतलब है कि, स्थानीय व्यापार मंडल द्वारा यहां कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अपने स्तर पर 3 दिन का लॉकडाउन लगाया जा चुका है। तीन दिन के लाकडाउन के बाद, कल बाजार खुल जाएगा।

आपको बताते चलें शनिवार को कोरोनावायरस के 597 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 737 मरीज स्वस्थ हुए। नए मामलों की बात करें, तो मंडी में सबसे ज्यादा 159 नए मरीज शामिल हैं। इसके अलावा कांगड़ा में 80, सोलन में 98, शिमला में 70, कुल्लू में 49, चंबा में 36, सिरमौर में 28, बिलासपुर में 24, किन्नौर में 19, हमीरपुर में 17, ऊना में दस और लाहुल-स्पीति में सात नए मरीज मिले। बता दें कि प्रदेश में अब तक 48951 लोग संक्रमित हो चुके हैं, इनमें 7575 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा 40538 मरीजों ने अब तक महामारी को मात दी है।

Next Story