Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होटल खुलते ही सैलानियों से गुलजार हुआ मनाली

सैलानी मनाली पहुंच कर खूबसूरत वादियों में कुछ पल सुकून के बिताने के साथ पैराग्लाइडिंग और राफटिंग का भी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। बता दें कि पर्यटन नगरी मनाली में बीते मार्च महीने से कोरोना वायरस के कारण पर्यटन कारोबार पूरी तरह से प्रभावित हो गया था और मनाली के सभी होटल सैलानियों बिना सूने पड़ गये थे।

होटल खुलते ही सैलानियों से गुलजार हुआ मनाली
X
फाइल फोटो

सैलानी मनाली पहुंच कर खूबसूरत वादियों में कुछ पल सुकून के बिताने के साथ पैराग्लाइडिंग और राफटिंग का भी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। बता दें कि पर्यटन नगरी मनाली में बीते मार्च महीने से कोरोना वायरस के कारण पर्यटन कारोबार पूरी तरह से प्रभावित हो गया था और मनाली के सभी होटल सैलानियों बिना सूने पड़ गये थे। ऐसे में अब करीब सात महीने के बाद एक बार फिर होटलों के खुलते ही पर्यटन कारोबार आरम्भ हो गया है और पर्यटक भी भारी मात्रा में मनाली पंहुच रहे हैं। यकीनन मनाली का पर्यटन कारोबार भी अब पटरी पर लौटने लगा है।

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली में 1 अक्तूबर से होटलों के खुलते ही सैलानियों की आमद शुरू हो गई है। मनाली में अक्तूबर से होटलों के खुलते ही जंहा मॉल रोड़ पर एक बार फिर करीब सात महीने बाद रौनक लौट आई है,तो वहीं पर्यटन कारोबार से जुड़े कारोबारियों के चेहरे भी खिल रहे हैं। यकीनन, बढ़ती सैलानियों की तादाद से जहां मनाली के सूने पड़े होटलों में रौनक लौट आई है, तो आसपास के क्षेत्र भी सैलानियों से गुलजार हो गए हैं।

पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि मनाली में एक अक्तूबर से होटलों के खुलते ही सैलानियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है और मनाली एक बार फिर सैलानियों से गुलजार हो गई है। कारोबारियों का कहना है कि यदि जल्द ही हिमाचल से दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा आरम्भ हो जाती है तो पर्यटकों की संख्या में और ज्यादा इजाफा हो सकता है। साथ ही उम्मीद है कि आगामी आने वाले सर्दियों के पर्यटन सीजन में पर्यटक अधिक मात्रा में मनाली आ सकते हैं, जिससे उन्हें काफी लाभ होगा।

Next Story