Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में भूस्खलन से भारी नुकसान, 17 सड़कें बंद, जनजीवन अस्त-व्यस्त

हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। इसका जनजीवन पर खासा असर हुआ है। कई जगह लैंडस्लाइड और सड़कें प्रभावित हुई हैं। कई क्षेत्रों से भारी नुकसानसोमवार के बाद मंगलवार सुबह भी बारिश हुई है।

हिमाचल में भूस्खलन से भारी नुकसान,17 सड़कें बंद, जनजीवन अस्त-व्यस्त
X
हिमाचल में भारी बारिश के बाद सड़कों का दृश्य।

हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। इसका जनजीवन पर खासा असर हुआ है। कई जगह लैंडस्लाइड और सड़कें प्रभावित हुई हैं। कई क्षेत्रों से भारी नुकसानसोमवार के बाद मंगलवार सुबह भी बारिश हुई है। सोमवार को मंडी जिले में भारी बारिश से लडभड़ोल के द्रमण गांव में रसोई घर गिरने, गोशाला ढहने व भूस्खलन से हरडी गांव में घर को खतरा बन गया है। सिमस गांव में एक मकान का हिस्सा डंगा गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया।

बारिश के चलते प्रदेश भर मे कुल 17 सड़कें बंद हैं। इनमें तीन कुल्लू और 14 चंबा में लिंक रोड़ बंद हैं। वहीं, 34 ट्रांसफार्मर भी बंद हैं। ऊना जिला में हो रही मूसलाधार बारिश से दिनभर जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। जिला मुख्यालय के सरकारी दफ्तरों, कोर्ट परिसर, सरकारी आवासों सहित जिला के विभिन्न हिस्सों में लोगों के घरों और दुकानों में बरसाती पानी घुस गया, जिससे लोगों को खासी परेशानियों को सामना करना पड़ा।

डीसी और सीएजेएम आवास, मिनी सचिवालय और न्यायालय परिसर में बारिश का पानी भर गया, जिसे निकालने में कार्यालयों में तैनात कर्मियों को भी खासी मशक्क्त करनी पड़ी वहीँ कई कार्यालयों में तो कर्मी सरकारी दस्तावेजों को बरसाती पानी से बचाते नजर आये। कोर्ट परिसर सहित एसपी ऑफिस में दो से तीन फुट तक पानी के बीच कुर्सियां और फर्नीचर तैरने लगे।

Next Story