Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम ने लिया अटल रोहतांग टनल का जायजा, पीएम के प्रस्तावित दौरे के चलते अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लाहौल स्पीति के एक दिवसीय के दौरे पर हैं। सीएम यहां अटल रोहतांग टनल का जायजा लेने पहुंचे हैं। लाहौल के सिस्सु हेलीपैड सीएम का मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिस्सु हेलीपेड का निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों के साथ मुलाकात की।

सीएम ने लिया अटल रोहतांग टनल का जायजा, पीएम के प्रस्तावित दौरे के चलते अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश
X
अटल रोहतांग टनल का जायजा लेने पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लाहौल स्पीति के एक दिवसीय के दौरे पर हैं। सीएम यहां अटल रोहतांग टनल का जायजा लेने पहुंचे हैं। लाहौल के सिस्सु हेलीपैड सीएम का मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिस्सु हेलीपेड का निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों के साथ मुलाकात की। सीएम जयराम ठाकुर ने अटल रोहतांग टनल के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित लाहौल दौरे के चलते सिस्सु में प्रशसनिक अधिकारियो को उचित दिशा निर्देश दिए। उन्होंने यहां प्रस्तावित टूरिस्ट पार्क का भी जायजा लिया।

मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि अटल रोहतांग टनल खुलने से लाहौल स्पीति के किसानों,बागवानों की आर्थिकी सदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि रोहतांग अब 12 महीने खुला रहेगा और इससे लाहौल स्पीति की जनता को बड़ी राहत मिलेगी। सीएम ने कहा कि वह एक ऐतिहासिक पल होगा, जब पीएम नरेंद्र मोदी अटल टनल का उद्घाटन करेंगे। उन्होने कहा कि मनाली-लेह रेल लाइन भी प्रस्ताववित है। इस दौरान सीएम साउथ पोर्टल से नोर्थ पोर्टल तक जाएंगे और बीआरओ के अधिकारियों से बैठक भी करेंगे। इसके बाद मनाली में 64 करोड़ की परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बनकर तैयार हो चुकी रोहतांग टनल का अगले महीने उद्घाटन होने जा रहा है। पीएम मोदी का 29 सितंबर को प्रस्तावित दौरा है। इस दिन पीएम मोदी हिमाचल में आकर अटल टनल रोहतांग को देश के नाम समर्पित करेंगे। जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय से सूचना मिली है कि अगले महीने की 29 तारीख को पीएम का प्रस्तावित दौरा है। अटल टनल रोहतांग जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के लिए ऐसी भाग्यरेखा बनने जा रही है जिसकी कल्पना यहां के बुजुर्ग लोगों ने बहुत पहले की थी। आज वो सपना पूरा होने के करीब है।

Next Story