Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karva Chauth 2020: हिमाचल पर्यटन विभाग का महिलाओं को तोहफा, करवाचौथ पर दिया 40 फीसदी डिस्काउंट

Karva Chauth 2020: हिमाचल पर्यटन विभाग ने महिलाओं को करवाचौथ का तोहफा दिया है। एचपीटीडीसी ने करवाचौथ पर्व के लिए स्पेशल पैकेज लांच किया है। इसके तहत करवाचौथ के पर्व दिन जो भी गेस्ट एचपीटीडीसी के होटलों में ठहरेंगे, उन्हें रूम टैरिफ पर 40 प्रतिशत का डिस्काउंट प्रदान किया जाएगा।

Karva Chauth 2020: हिमाचल पर्यटन विभाग का महिलाओं को तोहफा, करवाचौथ पर दिया 40 फीसदी डिस्काउंट
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Karva Chauth 2020: हिमाचल पर्यटन विभाग ने महिलाओं को करवाचौथ का तोहफा दिया है। एचपीटीडीसी ने करवाचौथ पर्व के लिए स्पेशल पैकेज लॉन्च किया।

इसकेत तहत करवाचौथ के पर्व दिन जो भी गेस्ट एचपीटीडीसी के होटलों में ठहरेंगे, उन्हें रूम टैरिफ पर 40 प्रतिशत का डिस्काउंट प्रदान किया जाएगा। इतना हीं नहीं, एचपीटीडीसी ने महिलाओं को निःशुल्क सरगी भी प्रदान करेगा।

एचपीटीडीसी द्वारा करवाचौथ में महिलाआ को सरगी का प्रबंध किया जाएगा, जिसमें फैनी, केला, दूध, गुलाब जामुन सहित मैथी प्रदान की जाएगी। इसका कोई भी शुल्क नहीं बसूला जाएगा। इसके अलावा करवाचौथ पर पूजा-अर्चना के लिए अर्ग, पूजा की थाली व करवा का भी एचपीटीडीसी द्वारा प्रबंध किया जाएगा। इसमें चावल, उड़द की दाल, धु्रवा, फूल शामिल होंगे। महिलाओं के लिए उक्त थाली भी निःशुल्क प्रदान की जाएगी। इसके अलावा करवा चौथ पर गेस्ट के लिए हिमाचली थाली का भी प्रबंध किया जाएगा।

इस स्पेशल थाली के प्राइस निर्धारित किया गया है। यह थाली 350 रुपए में उपलब्ध करवाई जाएगी। इसमें जीएसटी अतिरिक्त रहेगा। करवाचौथ पूजा के लिए ड्राई फ्रुट्स, सुहागी व महंदी का भी एचपीटीडीसी द्वारा प्रबंध किया जाएगा, जिसके लिए शुल्क चुकाना होगा। एचपीटीडीसी की एमडी कुमुद सिंह ने बताया कि करवाचौथ पर महिलाओं को तोहफा दिया गया है। उक्त पर्व पर होटलों में ठहरने पर रूप टेरिफ में 40 प्रतिशत का डिस्काउंट प्रदान किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त उक्त पर्व को याद गार बनाने सहित रीति रिवाज को देखते हुए कई अन्य तरह के प्रबंध भी किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में करवाचौथ के पर्व के लिए बाजारों में इन दिनों खरीददारी का दौर चला हुआ है। सोमवार भी बाजारों में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी। महिलाओं ने व्रत के लिए सूट सहित अन्य जरूरी वस्तुओं की खरीददारी की। राजधानी शिमला के बाजारों में करवाचौथ को लेकर दिन भर चहल-पहल रहती है।

Next Story