Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: जयराम मंत्रिमंडल की बैठक आज, राज्य की आर्थिक स्थिति को लेकर होगी चर्चा

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संकट को लेकर स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सीएम जयराम मंत्रिमंडल की इस महीने की पहली बैठक आज होने जा रही है। इसमें वित्त और स्वास्थ्य विभाग से संबंधित प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

हिमाचल न्यूज: जयराम मंत्रिमंडल की बैठक आज, राज्य की आर्थिक स्थिति को लेकर होगी चर्चा
X
फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संकट को लेकर स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सीएम जयराम मंत्रिमंडल की इस महीने की पहली बैठक आज होने जा रही है। इसमें वित्त और स्वास्थ्य विभाग से संबंधित प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसमें राज्य में आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने से संबंधी चर्चा प्रस्तावित है। यह बैठक पीटरहॉफ में सुबह 10 बजे बैठक होगी। हालांकि, कैबिनेट मंत्री सुखराम चौधरी बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। क्योंकि, वे इस वक्त कोरोना पॉजिटिव हैं। बैठक में कोविड-19 को लेकर विभाग के अधिकारी प्रजेटेंशन देंगे। प्रदेश में कोरोना की क्या स्थिति है? कितना सुधार हो रहा है और आगे आने वाले समय में क्या किया जाना चाहिए, इन तमाम बिंदुओं पर प्रजेटेंशन होगी।

धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। इसके अलावा आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने को लेकर भी अधिकारी प्रस्तुति देंगे। विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने की भी स्वीकृति मिल सकती है। पंचायत और नगर निकाय चुनावों से पहले पुनर्गठन और पुनर्सीमांकन को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। हिमाचल में कोराेना के बढ़ते मामलों ने सरकार को पूरी तरह से चिंता में डाल दिया है। मजदूरों के साथ-साथ कुछ लापरवाही की वजह से भी कोरोना के मामले बढ़े हैं। यही वजह है कि सीएम को भी अपना कांगड़ा प्रवास छोड़कर वापस शिमला आना पड़ा है। सोमवार को नौ बजे तक कोरोना बुलेटिन के तहत हिमाचल में 3452 मामले आए हैं, जिसमें 1196 एक्टिव केस और 2195 ठीक हुए हैं।

Next Story