Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाजारों में इस बार खूब धूम मचा रही है भारतीय राखी, चाइनीज राखी पूरी तरह से बैन

भारत-चीन के बीच जारी तनातनी को देखते हुए इन बार बाजारों को पुरी तरह भारतीय राखी से ही सजाया गया है। इस बार बाजारों में चाइनीज राखी देखने के लिए नहीं मिलेगी। रक्षाबंधन के इस पर्व पर चीन को सबक सिखाने के लिए चीन के सामान का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जा रहा है।

बाजारों में इस बार खूब धूम मचा रही है भारतीय राखी, चाइनीज राखी पूरी तरह से बैन
X
फाइल फोटो

भारत-चीन के बीच जारी तनातनी को देखते हुए इन बार बाजारों को पुरी तरह भारतीय राखी से ही सजाया गया है। इस बार बाजारों में चाइनीज राखी देखने के लिए नहीं मिलेगी। रक्षाबंधन के इस पर्व पर चीन को सबक सिखाने के लिए चीन के सामान का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जा रहा है। बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है, का संदेश देते हुए सोमवार को रक्षाबंधन का पावन पर्व मनाया जाएगा। हिंदू पचांग के अनुसार सावन मास की पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है। बाज़ारों में इन दिनों बहनों की भीड़ देखी जा सकती है।

करसोग के बाजार में जहां इस वर्ष चाइना की राखियों को पूरी तरह निकाला जा चुका हुआ है तथा मेड इन इंडिया राखी को ही सजाया गया है। 3 अगस्त को रक्षाबंधन को लेकर बहनों में जहां काफी उत्साह है, वहीं कपड़ा बिक्री दुकानों में भी ग्राहकों की चहल-पहल बढ़ी है। रक्षाबंधन के पर्व को लेकर विद्वान पंडित ज्योतिषी खजाना राम शर्मा ने कहा कि इस वर्ष यह लगभग 11 घंटे का शुभ मुहूर्त रक्षाबंधन के लिए है।

Next Story