Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में अब खनन माफियाओं की खैर नहीं, पुलिस की संयुक्त टीमें कसेंगी नकेल

हिमाचल में अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए माइनिंग चेक पोस्ट की मदद ली जाएगी। इन चेक पोस्टों पर खनन विभाग के साथ_साथ पुलिस के कर्मचारी तैनात होंगे। वैसे तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस माइनिंग चेक पोस्ट गठित करने के लिए विधानसभा में घोषणा की थी।

माफियांओं की खैर नहीं, पुलिस की संयुक्त टीमें कसेंगी नकेल
X

हिमाचल में अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए माइनिंग चेक पोस्ट की मदद ली जाएगी। इन चेक पोस्टों पर खनन विभाग के साथ_साथ पुलिस के कर्मचारी तैनात होंगे। वैसे तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस माइनिंग चेक पोस्ट गठित करने के लिए विधानसभा में घोषणा की थी। लेकिन अभी तक इन पोस्टों का निर्माण नहीं हो सका था। अब उद्योग विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह और पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू के कार्यभार संभालने के साथ ही इन्हें स्थापित करने को लेकर कवायद शुरू हो गई है।

हाल ही में डीजीपी ने अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग से इस संबंध में पत्राचार कर पोस्ट के गठन के लिए अनुमति मांगी थी। डीजीपी संजय कुंडू ने बताया कि उद्योग विभाग से मंजूरी मिलने के बाद अब इन दस खनन चेक पोस्ट को स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही खनन व पुलिस की संयुक्त टीमें अवैध खनन पर नकेल कसने लगेंगी। कुछ मामलों में यह भी बात सामने आई थी कि खनन पट्टे की आड़ में अवैध खनन किया जा रहा था। ऐसे में खनन पट्टा हासिल कर खनन करने वालों की भी निगरानी की जाएगी।


Next Story