Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: त्योहारों के सीजन में एक्स्ट्रा बसें चलाएगी एचआरटीसी

हिमाचल में फेस्टिवल के दौरान पथ परिवहन निगम और बसे दौड़ाने की तैयारी में है। पथ परिवहन निगम द्वारा रूटों पर वर्कआउट किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि फेस्टिवल सीजन के दौरान रूटों पर यात्रियों को सफर के लिए निगम की अतिरिक्त बसें उपलब्ध मिलेंगी।

त्योहारों के सीजन में एक्स्ट्रा बसें चलाएगी एचआरटीसी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में फेस्टिवल के दौरान पथ परिवहन निगम और बसे दौड़ाने की तैयारी में है। पथ परिवहन निगम द्वारा रूटों पर वर्कआउट किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि फेस्टिवल सीजन के दौरान रूटों पर यात्रियों को सफर के लिए निगम की अतिरिक्त बसें उपलब्ध मिलेंगी। मौजूदा समय एचआरटीसी द्वारा राज्य में और इंटरस्टेट रूटों पर लोगों को सुविधा प्रदान की जा रही है।

निगम करीब 150 इंटरस्टेट रूटों पर यात्रियों को बस सेवा प्रदान कर रहा है। इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न रूटों पर निगम की बसें दौड़ रही है। हालांकि निगम के कई रूटों पर आक्यूपेंसी दर कम चल रही है, मगर इंटरस्टेट सहित अन्य रूटों पर आक्यूपेंसी दर में पहले के मुकाबले बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

ऐसे में अब निगम उन रूटों पर वर्कआउट कर रहा है, जिन पर आक्यूपेंसी दर ज्यादा है और फेस्टिवल सीजन के दौरान इन रूटों पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। इन रूटों पर वर्कआऊट कर इन रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाने की तैयारी की जा रही है, ताकि फेस्टिवल सीजन के दौरान बसों में ज्यादा भीड़ न हो

। उल्लेखनीय है कि दिवाली के दौरान बाहरी राज्य में रह रहे लोग काफी संख्या में फेस्टिवल मनाने घर आते हैं। ऐसे में निगम की बसों में दिवाली से पहले काफी भीड़-भड़ाका रहता है। इसे देखते हुए निगम ने पहले से ही ऐसे रूटों का वर्कआउट करना शुरू कर दिया है। जिन रूटों पर आक्यूपेंसी दर ज्यादा है और त्योहारों के दौरान यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है, उन रूटों को निर्धारित कर जल्द ही अतिरिक्त बसें दौड़ा दी जाएंगी।

Next Story