Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HRTC की बसों में अब बुजुर्ग और बीमार रोगियों के लिए रिजर्व होंगी 2 से 6 नंबर तक की सीटें

हिमाचल सरकार ने अब नया आदेश जारी करते हुए कहा है कि बाहरी राज्यों के लिए चलाई जाने वाली बसों में 2 से 6 नंबर तक सीटें अब से बुजुर्ग और बीमारी लोगों के लिए स्थााई होंगी।

एचआरटीसी की बसों में अब बुजुर्ग और बीमार रोगियों के लिए रिजर्व होंगी दो से छह नंबर तक सीटें
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल सरकार ने अब नया आदेश जारी करते हुए कहा है कि बाहरी राज्यों के लिए चलाई जाने वाली बसों में 2 से 6 नंबर तक सीटें अब से बुजुर्ग और बीमारी लोगों के लिए स्थााई होंगी।अब इन सीटों को बुजुर्ग, बीमारियों से ग्रस्त मरीजों के लिए रिजर्व कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, एक नंबर की सीट पर कंडेक्टर के लिए रिजर्व है, जो सवारियों की टिकट काटा करेगा। हिमााचल परिवहन ने एसओपी के तहत इस योजना की तैयारी की है। ताकि बसों में 2 से 6 नबंर तक की सीटों पर बुजुर्ग और बीमारी लोगों दी जा सके।

वहीं दूसरी तरफ परिवहन विभाग ने मास्क जरूरी कर दिया है। इस योजना पर हिमाचल कैबिनेट ने अपनी मुहर लगाकर प्रस्ताव को मंजूर किया था। अंतरराज्यीय बसों के लिए 60 फीसदी सीटों के साथ शुरू होंगी

इसके अलावा प्रदेश में चलने वाली डीलक्स बसों में 50 फीसदी ही पेसेंजर बैठेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए परिवहन विभाग ने यह फैसला किया है। यानी कि अगर बस में 45 सीटें हैं तो सिर्फ 22 यात्रियों को ही चढ़ने की अनुमती होगी।


Next Story