Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बढ़ती महंगाई: हिमाचल में जमाखोरों ने बढ़ाई प्याज की कीमत, अब सरकार खुद तय करेगी रेट

हिमाचल में प्याज की बढ़ती किमतों से लोग परेशान हैं। अब प्रदेश सरकार खुद प्याज का रेट तय करने का सोच लिया है। हिमाचल में प्याज थोक भाव 30 से 35 रुपये प्रति किलो मिल रही है, लेकिन बाजारों में इसे 70 से 80 रुपये किलो बेचा जा रहा है।

हिमाचल में जमाखोरों ने बढ़ाई प्याज की कीमत, अब सरकार खुद तय करेगी रेट
X

फाइल फोटो

हिमाचल में प्याज की बढ़ती किमतों से लोग परेशान हैं। अब प्रदेश सरकार खुद प्याज का रेट तय करने का सोच लिया है। हिमाचल में प्याज थोक भाव 30 से 35 रुपये प्रति किलो मिल रही है, लेकिन बाजारों में इसे 70 से 80 रुपये किलो बेचा जा रहा है। सरकार इस मामले को आगामी कैबिनेट बैठक में लाने जा रही है।

सरकार या तो प्याज के दाम पर अंकुश लगाएगी या छापेमारी तेज करने के साथ रेट तय करने या फिर डिपो में सस्ते दामों में लोगों को प्याज उपलब्ध कराएगी। सरकार के पास प्याज के दामों पर नियंत्रण के लिए उक्त विकल्प हैं। खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि कैबिनेट में यह मामला तय होना है। उन्होंने कहा कि फिलहाल कालाबाजारी, जमाखोरी रोकने को सरकार ने कमेटी तय करने के निर्देश दिए है।

डीएफसी की अध्यक्षता में बाजार में छापेमारी की जाएगी। इसमें दुकानें ही नहीं, गोदामों को भी चेक किया जाएगा। सरकार को शिकायतें मिल रही हैं कि जैसे-जैसे प्याज की कीमतें बढ़ रही हैं, वैसे ही कारोबारी प्याज की जमाखोरी करने में लगे हैं। इससे भी प्याज के दाम बढ़ रहे हैं।

Next Story