Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिमला के लोअर बाजार में भीषण आग, कपड़ों की दुकान जलकर राख

शिमला के लोअर बाजार में शनिवार सुबह भीषण अग्निकांड हुआ। सुबह करीब 10 बजे यहां पर कपड़ों की दुकान में आग लग गई। आग लगने से दुकान के अंदर रखा लाखों रुपए का माल राख हो गया।

शिमला के लोअर बाजार में भीषण आग, कपड़ों की दुकान जलकर राख
X

शिमला के बाजार में लगी आग का दृश्य।

शिमला के लोअर बाजार में शनिवार सुबह भीषण अग्निकांड हुआ। सुबह करीब 10 बजे यहां पर कपड़ों की दुकान में आग लग गई। आग लगने से दुकान के अंदर रखा लाखों रुपए का माल राख हो गया। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर कड़ी मेहनत के बाद बेकाबू लपटों पर काबू पाया और समय रहते साथ लगती बाकी दुकानें बचा लीं।

इसी बीच आग बुझाने के लिए पहुंची दमकल विभाग की गाडिय़ां भी बीच बाजार फंस गईं। कर्मचारियों ने हालात बेकाबू होते देख कड़ी माल रोड पर गाडिय़ां खड़ी कर फायर हाईड्रेंट की मदद से दुकान में सुलगीं लपटों पर काबू पाया। लोअर बाज़ार में दुकानदारों द्वारा किया गए कब्जो की वजह से बाजार तंग हो गया है और यहां से आपात स्थिति में गाड़ी निकालना मुश्किल हो जाता है।

बाजार में अफरा-तफरी

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जिस वक्त आग भड़की उस समय बाजार में भीड़ नजर आ रही थी। जैसे ही दुकान के अंदर से आग की लपटें निकलना शुरू हुई,वैसे ही बाजार में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद स्थानीय लोग और दुकानदार आग बुझाने के काम में जुट गए। करीब पौने 11 बजे फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने मौका संभाला, पूरी सावधानी के साथ आग बुझाई। पुलिस के मुताबिक, वंदना इम्पोरियम नाम की दुकान में आग लगने की घटना सामने आई। समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो खासा नुकसान हो सकता था। मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है।

शिमला में 11 दिनों के भीतर चौथी घटना

शिमला शहर में 11 दिनों के भीतर आग लगने की ये तीसरी घटना है। इससे पहले मिडिल बाजार में रूईं की दुकान में आग लगी थी। 28 अक्तूबर की रात को फिंगास एस्टेट में कैपिटल होटल की उपरी मंजिल में आग लग गई थी,इस घटना में करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक हो गई थी। उससे ठीक 24 घंटे पहले कमला नेहरू अस्पताल के समीप नारंग हाउस में आग लगने की घटना सामने आई थी। बढ़ती घटनाओं को लेकर शिमला के एसपी मोहित चावला ने चिंता जताई है और लोगों से एतियात बरतने की सलाह दी है।

Next Story