Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने आईजीएमसी शिमला पहुंचकर जाना मरीजों का हालचाल

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच आज स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल शिमला के आईजीएमसी अस्पताल पहुंचे और कोरोना मरीजों का हालचाल जाना।

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने आईजीएमसी शिमला पहुंचकर जाना मरीजों का हालचाल
X

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल 

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच आज स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल शिमला के आईजीएमसी अस्पताल पहुंचे और कोरोना मरीजों का हालचाल जाना। इन दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने पीपीई किट पहनकर आईजीएमसी कोविड वार्ड का दौरा किया और मरीजों से संवाद कर मिल रही सुविधाओं और कमियों के बारे में भी पुछताछ की। स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल ने कहा कि जो लोग कोविड सेंटरों में व्यवस्थाओं के बारे में लागों में भ्रम फैलाते रहते हैँ। वो लोग कुछ दिन कोविड सेँटरों में जाकर रहें ताकि उनको सही बात का पता चल सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लड़ना सरकार की पहली प्राथमिकता है जिसके लिए खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गंभीर हैं। उन्हीं के आदेशों पर सभी मंत्री और विधायक कोविड मरीजों के पास जाकर संवाद कर रहे हैं। वहीं कोरोना मरीजों को आने वाली हर परेशानी का समाधान करने को को कहा जा रहा है।


वहीं आईजीएमसी में कोरोना मरीजों को बेहतर सुविधाएं दी जा रही हैं सभी कोरोना वॉरियर्स पीपीई किट पहनकर कई कई घंटे मरीजों की सेवा कर रहा हैं मौजूदा समय में आईजीएमसी में कोरोना मरीजों के लिए 200 बेड रिजर्व हैं। वहीं सभी कोरोना के मरीजों को बेहतर सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

शिमला में इसके अलावा 15 दिनों के भीतर अलग से प्री फेब्रिकेटिड कोविड अस्पताल भी बनाने को कहा गया है। जहां मरीजों को और सुविधाएं दी जाएंगी। स्वास्थ्य मंत्री बोले कि इस बार सरकार के तीन साल होने पर कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि जो कोरोना से जंग जीत चुके हैं यदि वे अपनी सेवाएं कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए अस्पताल में देना चाहते हैं तो वे अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।

Next Story