Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, काेरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने तबादलों पर लगाई रोक

हिमाचल सरकार ने कोविड के बढ़ते मामलों के चलते पूरे प्रदेश में एक बार फिर से तबादलों पर रोक लगा दी है। हालांकि दुर्गम और जनजातीय क्षेत्रों को इन आदेशों से बाहर रखा गया है।

काेरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने तबादलों पर लगाई रोक
X

तबादला

हिमाचल सरकार ने कोविड के बढ़ते मामलों के चलते पूरे प्रदेश में एक बार फिर से तबादलों पर रोक लगा दी है। हालांकि दुर्गम और जनजातीय क्षेत्रों को इन आदेशों से बाहर रखा गया है। अगर दुर्गम और जनजातीय क्षेत्रों में कोई पोस्ट खाली होगी, तो वहां पर तबादला हो सकेगा। इसी तरह रिटायरमेंट, प्रोमोशन के दौरान खाली होने वाली पोस्टों और नई पोस्टों के लिए तबादला किया जा सकता है। कार्मिक विभाग की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। अनलॉक शुरू होने के बाद भी सरकार ने ट्रांसफरों से बैन नहीं हटाया है। गौरतलब है कि 23 जुलाई को कार्मिक विभाग ने लैटर जारी कर प्रदेश में तबादलों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था।

कोविड-19 को देखते हुए सरकार ने यह बैन लगाया था। अब दोबारा से इन आदेशों को लागू कर दिया गया है। कार्मिक विभाग ने जारी लेटर में कहा है कि अनलॉक एक्टिविटी शुरू हो गई है। सरकार के आदेशों के अनुसार सामान्य तबादलों पर पूरी तरह से पहले की तरह रोक रहेगी। किसी भी तरह का तबादला या फिर अडजेस्मेंट कोई भी विभाग, बोर्ड, कारपोरेशन और यूनिवर्सिटी नहीं करेंगे।

अगर किसी के तबादलों के आदेश होंगे, तो इसके लिए मुख्यमंत्री और संबंधित मंत्री से अनुमति लेनी पड़ेगी। हालांकि अगर ट्राइबल एरिया, दुर्गम स्थानों में किसी तरह की पोस्ट खाली है, तो वहां पर तबादला किया जा सकता है। इसके अलावा रिटायरमेंट, प्रोमोशन के दौरान खाली होने वाली पोस्टों और नई पोस्टों के लिए भी तबादला किया जा सकता है।

Next Story