Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में बीटेक के छात्राें के लिए अच्छी खबर, घर के नजदीकी केंद्र पर दे सकेंगे परीक्षा

हिमाचल विवि के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (यूआईटी) के परीक्षार्थियों को कोरोना काल में परीक्षाओं में बड़ी राहत दी है। संस्थान के करीब साढ़े 800 छात्रों को अपने घर के नजदीकी परीक्षा के केंद्र में परीक्षा देने की सुविधा दी जा रही है।

हिमाचल में बीटेक के छात्राें के लिए अच्छी खबर, घर के नजदीकी केंद्र पर दे सकेंगे परीक्षा
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल विवि के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (यूआईटी) के परीक्षार्थियों को कोरोना काल में परीक्षाओं में बड़ी राहत दी है। संस्थान के करीब साढ़े 800 छात्रों को अपने घर के नजदीकी परीक्षा के केंद्र में परीक्षा देने की सुविधा दी जा रही है। विवि बीटेक डिग्री की 21 सितंबर से शुरू होने वाली दूसरे, चौथे, छठे, आठवें सेमेस्टर की नियमित, री अपीयर परीक्षार्थियों के लिए प्रदेश पांच जगह परीक्षा केंद्र स्थापित कर रहा है। इसमें से किसी भी परीक्षा केंद्र में अपनी सुविधा के मुताबिक विद्यार्थी अपीयर हो सकेगा। यूआईटी के निदेशक प्रो. पीएल शर्मा ने बताया कि प्रदेश में संस्थान के बीटेक डिग्री कोर्स के छात्रों के लिए यूआईटी शिमला समरहिल, वल्लभ कॉलेज मंडी, राजकीय महाविद्यालय सोलन, एससीवीबी कॉलेज पालमपुर, डिग्री कॉलेज हमीरपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

शिमला। विवि के यूआईटी के पांच बीटेक कोर्स में नए सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 20 सितंबर तक जमा दो का परिणाम ऑनलाइन अपडेट और अंक तालिका को अपलोड कर सकेंगे। यूआईटी के निदेशक प्रो. पीएल शर्मा ने बताया कि आवेदनकर्ता छात्रों को निर्धारित तिथि के भीतर फिजिक्स, केमिस्ट्री और हिसाब के कुल प्राप्तांक अपडेट करने होंगे। अपडेट किए प्राप्तांक के आधार पर ही पांचों कोर्स में प्रवेश को काउंसलिंग और मेरिट जारी की जाएगी।


Next Story
Top