Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: छात्रा को गणित के पेपर में मिले जीरो नंबर, दोबारा चेकिंग में आए 45 अंक

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने बीएससी की एक छात्रा को जीरो नम्बर देने का मामला प्रकाश में आया है। यूनिवर्सिटी ने छात्रा को गणित के पेपर में जीरो नम्बर दिया। छात्रा ने जब अपने पेपर की दोबारा चेकिंग कराई तो उसमें छात्रा के 45 अंक पाए गए।

हिमाचल: छात्रा को गणित के पेपर में मिले जीरो नंबर, दोबारा चेकिंग में आए 45 अंक
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने बीएससी की एक छात्रा को जीरो नम्बर देने का मामला प्रकाश में आया है। यूनिवर्सिटी ने छात्रा को गणित के पेपर में जीरो नम्बर दिया है। छात्रा ने जब अपने पेपर की दोबारा चेकिंग कराई तो उसमे छात्रा के 45 अंक पाए गए। इसके विरोध में एबीवीपी ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं।एबीवीपी ने कल एचपीयू परिसर में रोष रैली निकाल कर अपना विरोध जताया। इस मामले में प्रशासन ने अपनी गलती मांगी है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में पहले भी ऐसे मामले आते रहे हैं। पेपर चैकिंग के दौरान यह बड़ी लापरवाही सामने आई है। छात्रा का जब परिणाम निकला तो उसे गणित ‌विषय में जीरो नंबर दिए गए थे। छात्रा इस परिणाम से बिलकुल हैरान थी, उसने फिर आरटीआई के जरिए आंसर शीट मांगी तो पता चला कि सभी सवालों के जबाव में काटे लगाए गए थे।

वहीं दूसरी ओर एचपीयू के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार ने भी माना है कि ये प्रशासन यह गलती हुई है और इसे सुधारा जाएगा। उन्होंने कहा कि पेपर चैक करने वाले शिक्षक के खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है,उसे ब्लैक लिस्ट किया गया है। ऐसे मामलों में पेपर को दोबारा चेक किया जाएगा।

Next Story