Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: वन विभाग की टीम पर लोहे की रॉड व लाठियों से हमला, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

हिमाचल के पुलिस थाना चंबा के तहत कीड़ी पंचायत के साहलुईं गांव में अवैध रूप से लकड़ी रखने की सूचना पर दबिश देने गई वन विभाग की टीम पर आरोपितों ने हमला कर दिया। मामला शुक्रवार देर रात का है।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल के पुलिस थाना चंबा के तहत कीड़ी पंचायत के साहलुईं गांव में अवैध रूप से लकड़ी रखने की सूचना पर दबिश देने गई वन विभाग की टीम पर आरोपितों ने हमला कर दिया। मामला शुक्रवार देर रात का है। जान बचाने के लिए वन विभाग के परिक्षेत्र अधिकारी को हवा में गोली चलानी पड़ी। हमले में वन विभाग की टीम के सदस्य घायल हुए हैं, जिनका उपचार मेडिकल कॉलेज चंबा में चल रहा है। आरापियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वन परिक्षेत्र अधिकारी साहो सुनील ठाकुर ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि विभाग की टीम को जाना पुत्र युसुफ द्वारा अवैध रूप से लकड़ी छुपाने की सूचना मिली थी।

सूचना के आधार पर वन परिक्षेत्र अधिकारी की अगुआई में वनरक्षक भुवन मोहन पाल, सुरेश कुमार, चौकीदार भिंदरो तथा पुन्नु राम की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन टीम द्वारा कार्रवाई शुरू करते ही जाना पुत्र युसुफ ने परिवार सहित टीम पर लोहे की रॉड व लाठियों से हमला कर दिया। इस हमले में वन परिक्षेेत्र अधिकारी सुनील ठाकुर की आंख तथा सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों पर चोटें आई हैं। इसके अलावा भुवन मोहन का कंधा चोटिल हुआ है, जबकि अन्य टीम सदस्यों को भी चोटें आई। मामला बिगड़ता देख वन परिक्षेत्र को अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवा में गोली चलाकर अपनी व टीम की जान बचाई।

Next Story