Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में उड़ान के दौरान पैराग्लाइडर हुआ क्रैश, हादसे में विदेशी पायलट की मौत

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला में पैराग्लाइडिंग करते समय पैराग्लाइडर क्रैश हो जाने से एक विदेशी पायलट की मौत हो गई। मृतक पायलट सेवल फ्रांस के रहने वाला था।

हिमाचल में उड़ान के दौरान पैराग्लाइडर हुआ क्रैश, हादसे में विदेशी पायलट की मौत
X

 उड़ान के दौरान पैराग्लाइडर हुआ क्रैश

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला में पैराग्लाइडिंग करते समय पैराग्लाइडर क्रैश हो जाने से एक विदेशी पायलट की मौत हो गई। मृतक पायलट सेवल फ्रांस के रहने वाला था। जानकारी के मुताबिक ट्रेनी पायलट ने रविवार की दोपहर लगभग दो बजे घाटी से सोलो फ्लाइंग भरी थी। परन्तु उनका पैराग्लाइडर क्रैश होकर एक पेड़ पर जा अटका। इस हादसे में ट्रेनी पायलट सेवल गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

वहां मौजूद पायलटों और अन्य लोगों ने उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने पालमपुर रेफर कर दिया। जहां उनकी मौत हो गई। वहीं बताया जा रहा है कि सेवल पिछले कुछ समय से बीड़ में रहकर पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण ले रहे थे। पुलिस पायलट द्वारा इस्तेमाल किए गए ग्लाइडर की जांच कर रही है कि उसने किस एजेंसी से ग्लाइडर हायर किया था।

थाना प्रभारी ओम प्रकाश ठाकुर ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम करवा दिया गया है। उनके शव को पालमपुर सिविल अस्पताल के शव गृह में रखा गया है। उन्होंने बताया कि विदेशी पायलट के दुर्घटना में मौत होने की सूचना फ्रांस दूतावास को दे दी गई है। पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग में फिलहाल अगले आदेश तक उड़ानों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। पर्यटन विभाग की डिप्टी डायरेक्टर सुनयना शर्मा ने बताया कि रविवार कर्फ्यू के दिन पर्यटन विभाग की ओर से बिलिंग में उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Next Story