Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षा मंत्री का फैसला: अब गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए देंगे स्मार्ट फोन

हिमाचल में अब सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। शिक्षक संगठनों के सहयोग से शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के गृह जिला कुल्लू से इसकी शुरुआत होगी।

शिक्षा मंत्री का फैसला: अब गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए देंगे स्मार्ट फोन
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में अब सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। शिक्षक संगठनों के सहयोग से शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के गृह जिला कुल्लू से इसकी शुरुआत होगी। अगले सप्ताह प्रदेश के अन्य जिलों में भी इस योजना पर काम होगा। उपनिदेशक कुल्लू ने इस योजना के तहत अपनी ओर से भी एक गरीब बच्चे को फोन देने को कहा है। मंत्रिमंडल में बीते दिनों हुए फेरबदल के बाद कैबिनेट मंत्री गोविंद ठाकुर को शिक्षा विभाग का जिम्मा दिया गया है।

प्रदेश में सबसे अधिक कर्मचारियों वाले महकमे की जिम्मेवारी मिलने के बाद कुल्लू जिले के शिक्षक संगठनों ने स्कूलों में सभी बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने के लिए बीते दिनों शिक्षा मंत्री के समक्ष मोबाइल फोन देने का प्रस्ताव रखा है। शिक्षा मंत्री ने प्रस्ताव की प्रशंसा करते हुए सही मायने में गरीब बच्चों की तलाश कर उन्हें फोन देने की मंजूरी दी है। अब कुल्लू के शिक्षक संगठन गरीब बच्चों की तलाश में जुट गए हैं। प्रयास सफल रहा है तो प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसकी संभावनाएं तलाशी जा रहीं हैं।


Next Story