Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना काल में काम कराकर नहीं दी सैलरी, कामगारों ने लगाई न्याय की गुहार

हिमाचल प्रदेश में कोरोना काल में काम कराकर सैलरी नहीं देने का मामल सामने आया है। प्रदेश के कंदरोड़ी औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के स्टील प्लांट की मैनेजमेंट कर्मचारियों को लाकडाउन में किए गए काम के वेतन का भुगतान नहीं कर रही है।

कोरोना काल में काम कराकर नहीं दी सैलरी, कामगारों ने लगाई न्याय की गुहार
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना काल में काम कराकर सैलरी नहीं देने का मामल सामने आया है। प्रदेश के कंदरोड़ी औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के स्टील प्लांट की मैनेजमेंट कर्मचारियों को लाकडाउन में किए गए काम के वेतन का भुगतान नहीं कर रही है। इसी को लेकर मुलाजिमों ने अब मोर्चा खोल दिया है। ठेके पर रखे गए कर्मचारियों ने प्रंबधन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने लाकडाउन में 21 मार्च से लेकर 7 अगस्त तक आदेशों अनुसार काम किया और अब चार महीने का वेतन नहीं दिया जा रहा है । मैनेजमेंट कोरोना महामारी की आड़ में कर्मचारियों का आर्थिक शोषण कर रही है।

मजदूरो का कहना है कि उनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं हैं और सिर्फ लॉकडाउन में उन्हें 4000 रुपए एडवांस के तौर पर दिए गए थे। मजदूरों का कहना है कि कोरोना महामारी में भी देश के 80 प्रतिशत उद्योगों ने अपने कर्मचारियों को वेतन दे दिया है और 20 प्रतिशत ही ऐसे उद्योग हैं जो नहीं दे रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से न्याय की गुहार लगाई है।

Next Story