Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Diwali 2020: बाजारों से चाइनीज सामान गायब, स्वदेशी की हो रही है धड़ल्ले से बिक्री

हिमाचल प्रदेश में शहर हो या गांव सभी जगह दीपावली की तैयारियां तेज है। मंडी शहर में भी दीपावली पर्व के लिए बाजार सज चुके हैं। शहर के चौहटा बाजार, स्कूल बाजार, बस स्टैंड और इंदिरा मार्केट की छत पर कैलेंडर, मूर्ति व दीये की दुकानें सज चुकी हैं।

Diwali 2020: बाजारों से चाइनीज सामान गायब, स्वदेशी की हो रही है धड़ल्ले से बिक्री
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Diwali 2020: हिमाचल प्रदेश में शहर हो या गांव सभी जगह दीपावली की तैयारियां तेज है। मंडी शहर में भी दीपावली पर्व के लिए बाजार सज चुके हैं। शहर के चौहटा बाजार, स्कूल बाजार, बस स्टैंड और इंदिरा मार्केट की छत पर कैलेंडर, मूर्ति व दीये की दुकानें सज चुकी हैं। घरों की सजावट के लिए लोग खरीदारी कर रहे हैं। चीन निर्मित सामान इस बार बाजार से गायब हो गया है, लोग भी बाजार में मिट्टी से बने दिए व अन्य स्वदेशी सामान की खरीददारी कर रहे हैं।

चोहट्टा बाजार में मिट्टी से बने दिए और अन्य स्वदेशी सामान बेच रहे दुकानदारों का कहना है कि वह इस बार कोई भी चाइनीस आइटम नहीं बेच रहे हैं।

स्थानीय निवासी अजीत कपूर कहना है कि लोग इस बार स्वदेशी सामान को पहल दे रहे हैं। बता दें कि पांच दिवसीय दीपोत्सव की शुरुआत 12 नवंबर से हो रही है, धनतेरस से दीपोत्सव की शुरुआत होती है और भाई दूज के साथ उत्सव समाप्त होता है।

Next Story