Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आने वाले साल 2021 में हो सकते हैं T20 विश्व कप के मुकाबले, मिले संकेत

भारत के कई स्टेडियमों में अपनी खूबसूरत के लिए फेमस धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आने वाले साल 2021 में T20 विश्व कप के मैच देखने को मिल सकते हैं। धर्मशाला में शुक्रवार को आयोजित एचपीसीए की एनुअल जनरल मीटिंग के बाद BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने ऐसे संकेत दिए हैं।

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आने वाले साल में हो सकते हैं T20 विश्व कप के मुकाबले
X

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम

भारत के मैदानों में अपनी खूबसूरत के लिए फेमस धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आने वाले साल में T20 विश्व कप के मैच देखने को मिल सकते हैं। धर्मशाला में शुक्रवार को आयोजित एचपीसीए की एनुअल जनरल मीटिंग के बाद BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने ऐसे संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में विश्‍व कप के मुकाबले करवाने को लेकर प्रयास रहेगा।

ऐसे में अगर टी-20 वर्ल्‍ड कप के एक मैच की मेजबानी मिलती है तो उससे धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन सहित स्थानीय कारोबारियों के भी दिन बदलेंगे। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आश्वस्त किया है कि टी-20 वर्ल्‍ड कप के मैच की मेजबानी हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन करे, इसकी पूरी कोशिश की जाएगी।

क्या बोले अरुण धूमल

अरुण धूमल ने कहा कि HPCA में रद्द हो चुके मैचों से सबक सीखा जायेगा। साथ ही यहां के ड्रेनेज सिस्टम को और बेहतर बनाया जायेगा। बीसीसीआई ने कोविड से पहले धर्मशाला में कई मैच आयोजित करवाए हैं। भविष्य में भी इस ओर और भी काम किया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड काल बोर्ड के लिए बहुत बड़ी चुनौती रहा है। फिर भी बोर्ड ने कई निर्णायक फैसले लिये और दुबई में आईपीएल का सफल आयोजन करवाया।

इस दौरान 30 हज़ार से ज़्यादा कोविड के टेस्ट करवाये गए और कोई भी कोई भी पॉजीटिव नहीं मिला। यह आज तक का सबसे सफलतम एडिशन आंका गया है। उन्होंने कहा कि अब T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा। उन्हें मैच के लिये 7 वेन्यू मिले हैं और ऐसे में कोशिश होगी कि कुछ मैच धर्मशाला में ही हों। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को AGM में सम्मानित किया गया।

Next Story