Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: 28 अक्टूबर बैठक में हो सकता है स्कूलों के खोलने पर फैसला

हिमाचल में कक्षा नौवीं से जमा दो की कक्षाएं नवंबर से नियमित तौर पर शुरू करने का विकल्प दिया गया है। अधिक संख्या वाले विद्यार्थियों के स्कूलों में सुबह और शाम या एक-एक दिन छोड़कर कक्षाएं लगाने का विकल्प भी प्रस्ताव में शामिल है।

28 अक्तूबर की बैठक में हो सकता है स्कूलों के खोलने पर फैसला
X

फाइल फोटो

हिमाचल में कक्षा नौवीं से जमा दो की कक्षाएं नवंबर से नियमित तौर पर शुरू करने का विकल्प दिया गया है। अधिक संख्या वाले विद्यार्थियों के स्कूलों में सुबह और शाम या एक-एक दिन छोड़कर कक्षाएं लगाने का विकल्प भी प्रस्ताव में शामिल है। पहली से आठवीं के स्कूलों को खोलने के लिए भी प्रस्ताव भेजा है। इसमें कम संख्या वाले विद्यार्थियों के स्कूलों में नवंबर से कक्षाएं शुरू करने की बात कही गई है। ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखने का प्रस्ताव भी भेजा है।

प्रदेश में नवंबर से नौवीं से जमा दो के विद्यार्थियों के लिए नियमित तौर पर स्कूल खोलने का फैसला 27 अक्तूबर को हो सकता है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक के लिए शिक्षा विभाग ने कई विकल्पों सहित प्रस्ताव भेजा है। बीते दिनों हुईं ई-पीटीएम में मिले अभिभावकों के सुझावों और स्कूलों से भेजे गए माइक्रो प्लान के आधार पर सरकार स्कूलों को खोलने का फैसला लेगी।

उधर, कॉलेजों में फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के प्रमोट करने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट बैठक में मुहर लगेगी। परीक्षाएं लेने के लिए अब समय बचा नहीं है। ऐसे में असेसमेंट आधार पर ही विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करना लगभग तय है।कैबिनेट बैठक के लिए शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने के लिए कई विकल्प बनाकर सरकार को प्रस्ताव भेजा है। पहले विकल्प के तहत बोर्ड कक्षाओं दसवीं और जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों को नवंबर से स्कूल बुलाने की बात कही गई है।

Next Story