Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: हिमाचल में सुधरने लगे कोरोना से हालात, रिकवरी रेट 90 प्रतिशत तक पहुंचा

हिमाचल प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण से स्थिति सुधरना शुरू हो गई है। राज्य का रिकवरी रेट भी अब 90 प्रतिशत तक पहुंच गया है। स्थिति सुधरने के साथ ही प्रदेश सरकार भी रिलेक्स होना शुरू हो गई है।

Covid-19:  सुधरने लगे कोरोना से हालात, रिकवरी रेट 90 प्रतिशत तक पहुंचा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण से स्थिति सुधरना शुरू हो गई है। राज्य का रिकवरी रेट भी अब 90 प्रतिशत तक पहुंच गया है। स्थिति सुधरने के साथ ही प्रदेश सरकार भी रिलेक्स होना शुरू हो गई है। हालांकि गुरुवार को हिमाचल में संक्रमण से पांच और मरीजों की मौत हो गई है। ये मौतें हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा, शिमला और मंडी के मरीजों की हुई हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की कुल संख्या 887 हो गई है।

आपको बताते चलें कि हिमाचल में कल संक्रमण के 374 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 102 मामले मंडी जिला में सामने आए हैं। इसके अलावा कांगड़ा में 76, सोलन में 42, शिमला में 34, चंबा में 26, बिलासपुर और हमीरपुर में 22-22, ऊना में 18, सिरमौर में दस, कुल्लू में दो, किन्नौर में सात तथा लाहुल-स्पीति में छह नए मामले सामने आए हैं। इन नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना पीडि़तों की कुल संख्या अब 53766 तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि गुरुवार को 317 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं और राज्य में अब तक ठीक होने वालों की संख्या 48151 हो गई है। हालांकि इसके बावजूद प्रदेश में अब भी कोरोना के 4681 एक्टिव मरीज हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए गुरुवार को 10533 सैंपल भेजे गए थे। इनमें से खबर लिखे जाने तक 7474 सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि 221 सैंपल्स की पॉजिटिव। इसके अलावा 2838 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी थी।

इस अस्पताल में चार दिन में नहीं आया एक भी केस

कोरोना वायरस को लेकर सिविल अस्पताल गोहर में गठित की गई टीम आजकल जगह-जगह रैपिड एंटीजन टेस्ट ले रही है। भले ही लोग अपना सैंपल देने में कतरा रहे है, लेकिन पिछले चार दिनों से गोहर क्षेत्र में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है, जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम इस दौरान 150 से अधिक रैपिड एंटीजन टेस्ट कर चुकी है।

सिविल अस्पताल गोहर के प्रभारी डा. कुलदीप शर्मा ने कहा कि लोगों को कोरोना टेस्ट करवाने में स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग करना चाहिए। यह टीम शनिवार को गोहर, बासा, दाण, कोटला, खनुला, चैलचौक, देलग टिक्करी व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना की रि-सैंपलिंग करेगी।

Next Story