Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: हिमाचल में कोरोना का कोहराम, मंगलवार को वायरस ने ली 21 की जान

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में मंगलवार को 21 और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। राज्य में लगातार बढ़ती मौतें चिंता बढ़ा रही है।

Covid-19: हिमाचल में कोरोना का कोहराम, मंगलवार को वायरस ने ली 21 की जान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में मंगलवार को 21 और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। राज्य में लगातार बढ़ती मौतें चिंता बढ़ा रही है। नेरचौक मेडिकल कालेज में छह मौतें हुई। इनमें कुल्लू, मंडी, बिलासपुर के मरीज शामिल थे। टीएमसी में भी पांच मरीजों की मौत हुई, जिनमें चार मरीज पालमपुर के राजपुर, शाहपुर के रच्छयालु, ज्वालामुखी के पकलोह और धर्मशाला के कनेड़ से थे, जबकि एक चंबा जिला के माई का बाग सुल्तानपुर से। वहीं मंगलवार को संक्रमण के 709 नए मामले सामने आए हैं।

खबर लिखे जाने तक बाकी दस मौतों की विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई थी। इन 21 मौतों के साथ हिमाचल में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 656 हो गया है। उधर, मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 709 नए मामले सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा 200 मामले शिमला जिला में सामने आए हैं। इसके अलावा कांगड़ा में 159, मंडी में 85, सोलन में 75, कुल्लू में 56, चंबा में 36, बिलासपुर में 33, सिरमौर में 17, ऊना में 16, हमीरपुर में 15, लाहुल-स्पीति में 12 तथा किन्नौर में पांच नए मामले सामने आए हैं।

इन नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना पीडि़तों की कुल संख्या अब 41227 तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि मंगलवार को 759 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं और राज्य में अब तक ठीक होने वालों की संख्या 32309 हो गई है। हालांकि इसके बावजूद प्रदेश में अब भी कोरोना के 8218 एक्टिव मरीज हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए मंगलवार को 5519 सैंपल भेजे गए थे। इनमें से खबर लिखे जाने तक 4386 सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि 610 सैंपल्स की पॉजिटिव। इसके अलावा 523 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी थी।

मंगलवार को मिले बाकी पॉजिटिव सोमवार के शेष सैंपल्स की जांच में से हैं। इस समय राज्य में संक्रमण पूरी तरह से बेकाबू हो गया है। सरकार के तमाम प्रयास भी संक्रमण को रोकने के लिए सफल साबित नहीं हो रहे हैं। आए दिन सरकार नए-नए फार्मूले संक्रमण को रोकने के लिए अपना रही है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल रहा।

Next Story