Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Pradesh Tourist Place: हिमाचल में बढ़ते काेरोना मरीजों से होटलाें की एडवांस बुकिंग कैंसिल

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते काेरोना मरीजों को देखते हुए पर्यटकों पर इसका अच्छा खासा प्रभाव पड़ा है। बढ़ते मामलों से पर्यटक प्रदेश में जाने से बच रहे हैं। वायरस के बढ़ते कहर से शिमला के होटलों में 50 प्रतिशत एडवांस बुकिंग सैलानियों ने रद्द कर दी है।

Himachal Pradesh Tourist place: हिमाचल में बढ़ते काेरोना मरीजों से होटलाें की एडवांस बुकिंग कैंसिल
X

फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते काेरोना मरीजों को देखते हुए पर्यटकों पर इसका अच्छा खासा प्रभाव पड़ा है। बढ़ते मामलों से पर्यटक प्रदेश में जाने से बच रहे हैं। वायरस के बढ़ते कहर से शिमला के होटलों में 50 प्रतिशत एडवांस बुकिंग सैलानियों ने रद्द कर दी है। ऐसे में पर्यटन विभाग को अच्छा खासा नुकसान हो रहा है। बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद मौसम विभाग की ओर से शिमला के आसपास ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर पुन: बर्फबारी के पूर्वानुमान के चलते भारी संख्या में टूरिस्टों ने शहर के होटलों में कमरों की एडवांस बुकिंग करवाई थी। परन्तु काेरोना के बढ़ते मामलों ने सैलानियाें की बनाई गई प्लानिंग पर पानी फेर दिया।

हिमाचल में बीते 14 दिनों के भीतर राजधानी शिमला सहित प्रदेश भर में कोरोना संक्रमित आने वाले मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है, जिसे लेकर सोशल मीडिया से लेकर नेशनल मीडिया में भी खबरें प्रसारित हुई हैं। जिसके चलते अब पड़ोसी राज्यों से सैलानी शिमला का रुख करने से कतरा रहे हैं। शिमला के होटल कारोबारी अनिल वालिया ने बताया कि कई पर्यटकों ने वीकेंड के लिए होटलों में एडवांस बुकिंग करवाई थी, लेकिन अब पर्यटक कोरोना के डर से या तो बुकिंग कैंसल करवा रहे हैं या फिर बुकिंग को आगे करवा रहे हैं।

प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने से पर्यटन कारोबार को भारी नुकसान हुआ है। शिमला ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद का कहना है कि कोरोना के मामले बढ़ने के बाद शिमला को लेकर पूछताछ बढ़ी है। टूरिस्ट शिमला में कोरोना के मामलों की स्थिति को लेकर पूछताछ कर रहे हैं। टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहिंद्र सेठ ने बताया कि कोरोना के मामले बढ़ने के बाद शिमला में होटलों के कमरों की एडवांस बुकिंग 50 फ़ीसदी तक कैंसिल हो गई है।

Next Story