Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामले, आज आए 51 नए केस

हिमाचल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में शनिवार को 51 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। मंडी में 27, सिरमौर में 12, कुल्लू में 7, बिलासपुर में 4 और शिमला में 1 मामला आया है।

हिमाचल में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामले, आज आए 51 नए केस
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में शनिवार को 51 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। मंडी में 27, सिरमौर में 12, कुल्लू में 7, बिलासपुर में 4 और शिमला में 1 मामला आया है। कुल्लू जिले में सेना के जवान समेत सात कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। चार मामले कराड़सू गांव और एक अस्पताल में उपचाराधीन मरीज शामिल है। मरीज को उपचार के लिए तेगूबेहड़ अस्पताल के लिए शिफ्ट किया गया है।

आईजीएमसी के मेडिसन वार्ड में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिसके चलते वार्ड में दाखिल अन्य मरीजों को शिफ्ट किया गया है। वहीं वार्ड को सेनिटाइज किया जा रहा है। बिलासपुर जिले में चार कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि खांसी, जुकाम जैसे लक्षण आने पर खुद को आईसोलेट कर लें और कोरोना टेस्ट करवाएं। मंडी में 27 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। सिरमौर में 12 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।

राजगढ़ अस्पताल में दाखिल बुजुर्ग निकला कोरोना पॉजिटिव

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से सिरमौर टेंशन में आ गया है। राजगढ़ में लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों के कारण अब लोगों को डर लगने लगा है। इस बार कोरोना ने सिविल अस्पताल राजगढ़ में दस्तक दी है । शुक्रवार देर रात अस्पताल में दाखिल मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव आने से अस्पताल प्रशासन में हडकंप मच गया । रेणुका तहसील के निहोग का 72 साल का बुजुर्ग खांसी , बुखार और पेट में खराबी के कारण आठ सितम्बर को अस्पताल में दाखिल किया गया था।

9 सितम्बर को बुजुर्ग का सैंपल लेकर मेडिकल कालेज नाहन भेजा गया था और वहीं से बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग 8 से 11 सितंबर के बीच अस्पताल की ओपीडी , एक्स रे लैब और अन्य विभागों में गया है। अस्पताल के प्रभारी डाक्टर हितेंद्र गौतम ने बताया कि अगले 48 घंटे के लिए अस्पताल को सेनेटाइज करने के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाएं जारी रहेगी।

कोरोना के डर से छोटी काशी में लोगों ने मंदिरों से मोड़ा मुंह

कोरोना के कहर के कारण छह महीने बंद रहे छोटी काशी के मंदिरों में अभी भी रौनक नहीं लौट आई है। हाल यह है कि महामारी के डर से सहमे लोग अभी मंदिरों में बड़ी कम संख्या में पहुंच पा रहे हैं। अधिकतर श्रद्धालु गेट के बाहर से ही माथा टेक कर लौट रहे हैं। इस दौरान जो श्रद्धालु मंदिरों के अंदर जा रहे हैं, वे सरकार और प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं। बाबा भूतनाथ मंदिर के पुजारी महंत दयानंद सरस्वती ने बताया कि 2 दिन से कम संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शनों को आ रहे हैं।

मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के हाथ सेनेटाइज किए जा रहे हैं और एक-एक करके ही उन्हें अंदर दर्शन करवाए जा रहे हैं। बिना मास्क किसी भी श्रद्धालु को नहीं आने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2 दिन से मंडी में कोरोना के अधिक मामले आने से लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं । उन्होंने लोगों से अपील की है कि मंदिरों में किसी भी तरह का प्रसाद न लाएं और आवश्यक न हो तो बच्चों और बुजुर्गों को भी मंदिर में साथ न लाएं।

Next Story