Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CoronaVirus: हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 50 और कोविड सेंटर बनाएगा स्वास्थ्य विभाग

हिमाचल में कोरोना का कहर जारी है। रविवार को एक साथ 412 नए मामले आने से स्वास्थ्य विभाग हैरत में पड़ गया है। मरीजों की बढ़ती तादाद के चलते कोविड सेंटर कम पड़ने लगे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग 50 और सेंटर बनाने पर विचार कर रहा है।

CoronaVirus: हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 50 और कोविड सेंटर बनाएगा स्वास्थ्य विभाग
X
फाइल फोटो

हिमाचल में कोरोना का कहर जारी है। रविवार को एक साथ 412 नए मामले आने से स्वास्थ्य विभाग हैरत में पड़ गया है। मरीजों की बढ़ती तादाद के चलते कोविड सेंटर कम पड़ने लगे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग 50 और सेंटर बनाने पर विचार कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग मान रहा है कि आने वाले दिनों में कोरोना और कहर बरपा सकता है। लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एडवायजरी जारी कर दी है। अगर बीमारी के प्रति लापरवाही बरती गई तो यह खतरनाक हो सकती है।

सरकार की ओर से बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की आवाजाही में ढील दी जा रही है, वैसे मामलों में भी इजाफा हो रहा है। प्रदेश सरकार की ओर से जारी चेतावनी में कहा है कि लोग खांसी, बुखार, सांस लेने में दिक्कत जैसी बीमारी को हल्के में न लें। यह कोरोना भी हो सकता है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि बीते दिनों कुछ कोरोना के ऐसे मामले अस्पताल में आए है जो गंभीर अवस्था में थे। लोग कोरोना के लक्षण जैसे खांसी, बुखार, जुकाम, बदन दर्द, सांस लेने में समस्या को हल्के में ले रहे हैं।


Next Story