Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CoronaVirus: भाजपा नेता व पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा का निधन, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश की तेजतर्रार नेत्री व पूर्व मंत्री सुश्री श्यामा शर्मा का सोमवार को 70 वर्ष की आयु में पंचकूला के एक निजी अस्पताल सोमवार सुबह निधन हो गया। पूर्व मंत्री कुछ समय से अस्वस्थ थीं व उन्हें दो दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

CoronaVirus: भाजपा नेता व पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा का निधन,  रिपोर्ट आई पॉजिटिव
X
पूर्व भाजपा मंत्री श्यामा शर्मा की कोरोना से मौत।

हिमाचल प्रदेश की तेजतर्रार नेत्री व पूर्व मंत्री सुश्री श्यामा शर्मा का सोमवार को 70 वर्ष की आयु में पंचकूला के एक निजी अस्पताल सोमवार सुबह निधन हो गया। पूर्व मंत्री कुछ समय से अस्वस्थ थीं व उन्हें दो दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। हिमाचल प्रदेश की पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा का 70 वर्ष की आयु में पंचकूला के एक निजी अस्पताल सोमवार सुबह निधन हो गया। श्यामा शर्मा तीन बार विधायक व एक बार मंत्री भी रहीं। उन्होंने शांता कुमार के साथ कई आंदोलनों में भाग लिया व जेल में भी रहीं। बताया जा रहा है पूर्व मंत्री की कोरोना जांच हुई थी, रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन मौत के बाद किए गए कोविड टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

आइए जाने कौन है पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा

श्यामा शर्मा 1977 में शांता कुमार सरकार में मंत्री बनीं थीं। उन्होंने आपातकाल के दौरान जेल भी काटी। उन्होंने शादी नहीं की थी। श्यामा शर्मा को कुत्ते पालने का शौक था, उन्होंने विदेशी नस्लों के कुत्ते भी रखे थे। सुश्री श्यामा शर्मा ने 22 साल की उम्र में बड़ा आंदोलन शुरू किया था। वह पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के खास करीबियों में थी तथा उनके साथ एमर्जेंसी में सेंट्रल जेल में नाहन में भी साथ रही।

श्यामा शर्मा को लगर्स में इन्फेक्शन और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। सोमवार तड़के ही उन्हें नाहन मेडिकल कालेज लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने तमाम कौशिक के बाद चंडीगढ़ रैफर किया गया, परंतु पंचकूला के एक निजी अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई। स्व. श्यामा शर्मा नाहन से तीन बार 1977, 1982 व 1990 में विधायक रही। 1977 में वह तात्कालीन सरकार मेें पंचायती राज, खाद्य एवं आपूर्ति तथा विधि मंत्री रही। इसके बाद प्रेम कुमार धूमल की सरकार में राज्य योजना बोर्ड की उपाध्यक्ष भी रही। श्यामा शर्मा का जन्म 1948 में नाहन विस क्षेत्र के सरोगा टिक्कर गांव में हुआ था।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा के निधन पर शोक जताया है। सीएम ने कहा श्यामा शर्मा ने पार्टी और जनता की निस् वार्थ एवं समर्पण भाव से सेवा की है। भगवान उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे व परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दे।

इसके अलावा हिमाचल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष हिमाचल विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सोलंकी विधायक डा. राजीव बिंदल भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता सिविल सप्लाई कारपोरेशन के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी आज की विधायक रीना कश्यप भाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्र ठाकुर एससी एसटी निगम के पूर्व उपाध्यक्ष चौहान भाजपा के पूर्व मंत्री श्री श्यामा शर्मा के निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे हिमाचल प्रदेश के लिए एक बड़ी क्षति बताया है।

Next Story