Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: ऊना में अब तक 2.54 लाख लोगों की स्क्रीनिंग, घर-घर जाकर कर रहे हैं जांच

Coronavirus: हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ी जा रही है। इसी के लिए सरकार ने हिम सुरक्षा अभियान चला रखा है। इसके तहत जिला ऊना में अब तक लगभग 2.54 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

Coronavirus: ऊना में अब तक 2.54 लाख लोगों की स्क्रीनिंग, घर-घर जाकर कर रहें हैं जांच
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus: हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ी जा रही है। इसी के लिए सरकार ने हिम सुरक्षा अभियान चला रखा है। इसके तहत जिला ऊना में अब तक लगभग 2.54 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। 29 दिसंबर तक चलने वाले अपने आप में अनूठे इस कार्यक्रम के अंतर्गत आयुर्वेद, महिला एवं बाल विकास तथा पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों की टीमें घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर कोरोना संदिग्ध, टीबी, कुष्ठ रोग, मधुमेह, हृदय रोग इत्यादि रोगों से ग्रसित रोगियों का डाटा एकत्रित कर रही हैं, ताकि कोविड संक्रमण की परिस्थितियों में एक योजनाबद्ध तरीके से लोगों का उपचार सुनिश्चित किया जा सके।

वहीं कोरोना संक्रमण के चलते नेरचौक मेडिकल कालेज में मंडी जिला के एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। यह 47 वर्षीय व्यक्ति मंडी जिला के बल्ह उपमडंल के घटा कुम्मी क्षेत्र का रहने वाला था। सोमवार को ही इसे नेरचौक मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए भर्ती किया गया था और देर रात सवा ग्यारह बजे के करीब इनकी मौत हो गई। नेरचौक मेडिकल कालेज के एमएस डा. जीवानंद चौहान ने खबर की पुष्टि की है।

अब बात करें मंडी जिला में कोविड 19 की स्थिति की तो अब तक मंडी जिला में 8411 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। 1554 एक्टिव मामलों के साथ मंडी जिला एक्टिव मामलों में प्रदेशभर में पहले स्थान पर है। कोरोना काल में अब तक मंडी जिला में 6754 लोग कोरोना संक्रमित होने के बाद कोरोना मुक्त भी हुए हैं और संक्रमण के चलते मंडी जिला में 103 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है। सोमवार को मंडी जिला में 93 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए थे और दिन में पूरे जिला में 201 लोग रिकवर भी हुए थे। मंडी जिला में मंगलवार को दोपहर तक कोरोना संक्रमण के 15 और नए मामले सामने आ चुके हैं।

Next Story