Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: हिमाचल में अभी और कहर बरपाएगा कोरोना

हिमाचल में अभी और कहर बरपाएगा कोरोना वायरस। इसका एक कारण सेब सीजन को लेकर बाहरी राज्यों से आने वाले कामगार हैं।यहां बाहर से जो मजदूर बाहर से आएं हैं उनकी वजह से कोरोना बढ़ रहा है।

हिमाचल में अभी और कहर बरपाएगा कोरोना
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में अभी और कहर बरपाएगा कोरोना वायरस। इसका एक कारण सेब सीजन को लेकर बाहरी राज्यों से आने वाले कामगार हैं।यहां बाहर से जो मजदूर बाहर से आएं हैं उनकी वजह से कोरोना बढ़ रहा है। प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमण के जो भी मामले आए हैं, उनमें 90 फीसदी बाहरी राज्यों से आने वाले लोग हैं। हिमाचल में सेब सीजन अक्तूबर महीने तक चलता है। ऐसे में बाहरी राज्यों से श्रमिकों का आना जारी रहेगा। इससे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में और बढ़ोतरी होगी। जिला कुल्लू में 69 लोग एकसाथ कोरोना पॉजिटिव आए हैं। ये सभी बाहरी राज्यों से सेब तुड़ान और ढुलाई के लिए आए हैं।

जिला सोलन में भी कोरोना संक्रमण के मामलों का ग्राफ बढ़ा है। यहां सबसे ज्यादा मामले हैं। इनमें भी ज्यादातर पॉजिटिव कामगार हैं। हिमाचल में अभी तक 3836 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें भले की सैकड़ों लोग ठीक हो गए हैं, लेकिन इनमें ज्यादातर मामले बाहरी राज्यों के ही हैं। उधर, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि सेब सीजन के चलते बाहरी राज्यों से हिमाचल लेबर आ रही है। इन्हें क्वारंटीन किया जाता है। ज्यादातर यही लोग पॉजिटिव आ रहे हैं।


Next Story