Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश में बिगड़ने लगे हालात, एक दिन में गई 22 लोगों की जान

हिमाचल प्रदेश कोरोना वायरस का कहर जारी है। प्रदेश में काेरोना के बढ़ते केसों काे देखते हुए चार जिलों में सरकार को नाइट कर्फ्यू तक लगाना पड़ा है। राज्य ने 26 अक्तूबर से दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों को बढ़ते मामलों की रेस में पीछे छोड़ दिया है।

Himachal Corona Update: प्रदेश में बिगड़ने लगे हालात, एक दिन में गई 22 की जान, क्या बोल रहे आंकड़े यहां जानें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश कोरोना वायरस का कहर जारी है। प्रदेश में काेरोना के बढ़ते केसों काे देखते हुए चार जिलों में सरकार को नाइट कर्फ्यू तक लगाना पड़ा है। राज्य ने 26 अक्तूबर से दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों को बढ़ते मामलों की रेस में पीछे छोड़ दिया है। हिमाचल प्रदेश कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। अब यहां पर 100 टेस्ट में 15 लोग की रिपाेर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो राज्य में 26 अक्तूबर के बाद से संक्रमण के मामलों ने रफ्तार पकड़ी है।

सोमवार को राज्य में कोरोना संक्रमण ने नया रिकार्ड बनाते हुए 22 लोगों की जान ले ली। इनमें से अकेले शिमला जिला में ही 12 मौतें हुई हैं। इसके अलावा मंडी और कांगड़ा जिला में तीन-तीन, बिलासपुर में दो तथा कुल्लू व सोलन में एक-एक मरीज की मौत हुई है। इसके साथ प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 550 तक पहुंच गया है।

उधर, सोमवार को कोविड के 454 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 90 मामले सोलन जिला में सामने आए हैं। इसके अलावा कांगड़ा में 88, मंडी में 69, कुल्लू में 60, शिमला में 40, ऊना में 33, हमीरपुर में 30, बिलासपुर में 17, लाहुल-स्पीति में 14, सिरमौर में सात तथा चंबा में छह नए मामले सामने आए हैं। इन नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना पीडि़तों की कुल संख्या अब 34781 तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि सोमवारको 485 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं और राज्य में अब तक ठीक होने वालों की संख्या 27518 हो गई है। हालांकि इसके बावजूद प्रदेश में अब भी कोरोना के 6680 एक्टिव मरीज हैं।

इन चार जिलों में कोरोनावायरस का हाल

शिमला और मंडी जिले में कोरोना के 5581 और 5561 केस रिपोर्ट हुए हैं। इसके अलावा, कुल्लू में 3135 और कांगड़ा में 4425 केस अब तक आ चुके हैं। वहीं, चारों जिलों में कोरोना से 375 लोगों की मौत हुई। प्रदेशभर में अबतक 550 मौतें हुई हैं। इसके चलते चारों जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

Next Story