Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Live Update: हिमाचल में कोरोना वायरस के कुल मामले 20040, मरने वालों का आंकड़ा 280 के पार

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 20040 पहुंच गया है। वहीं प्रदेश में अभी 2620 सक्रिय मामले हैं। 17113 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 280 के पार चला गया है।

Corona Live Update: हिमाचल में कोरोना वायरस के कुल मामले 20040, मरने वालों का आंकड़ा 280 के पार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 20040 पहुंच गया है। वहीं प्रदेश में अभी 2620 सक्रिय मामले हैं। 17113 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 280 के पार चला गया है। शिमला के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप मचा हुआ है। अब तक तीन शिक्षक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, कुछ दिन पहले संजौली स्कूल का एक शिक्षक संक्रमित निकला था, वहीं शुक्रवार को राजकीय उच्च विद्यालय अन्नाडेल की एक अध्यापिका कोरोना पॉजिटिव आई है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले 20 हजार पार कर गए हैं। शुक्रवार को 196 केस आने के साथ सूबे में संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार 40 पहुंच गया। वहीं, सूबे में शुक्रवार को दो लोगों की मौत भी हुई है। कुल्लू के बजौरा की 48 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने कोरोना से दम तोड़ है। जानकारी के अनुसार, प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 196 नए मामले आए हैं। मंडी जिले में 33, शिमला 35, हमीरपुर 21, ,कुल्लू 34, सोलन 17, कांगड़ा 14, सिरमौर 16, किन्नौर 8 ,चंबा 7, ऊना 3, बिलासपुर 2, और लाहौल-स्पीति 1 पॉजिटिव मामला आया है।

सर्दियों में और बढ़ सकती हैं काेरोना मरीजों की संख्या

सर्दियों में कोरोना के मामले बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। क्योंकि इस दौरान श्वास संबंधी रोग भी बढ़ते हैं जो कोरोना बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं। हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सर्दी में कोरोना के मामले बढ़ने की पूरी आशंका है। ऐसे में तीन नियमों की पालना बहुत ही जरूरी है, जिसमें मॉस्क नाक तक लगाना, सोशल डिस्टेसिंग और हाथ बार-बार धोना या सेनिटाइज प्रमुख हैं। इन तीनों का ध्यान रखा गया तो वह दिन भी दूर नहीं, जब बिना वैक्सीन के भी कोरोना के मामले शून्य हो सकते हैं। लेकिन सर्दियों में कोरोना को लेकर ज्यादा एहतियात बरतनी होगी। सरकार की भी चिंता बढ़ गई है।

Next Story