Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Panchayat Election: सीएम जयराम ठाकुर का बड़ा बयान, बोले- हिमाचल प्रदेश में समय पर होंगे पंचायत चुनाव

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव समय पर करवाए जाएंगे। कोविड-19 को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करेगी सरकार।

हिमाचल प्रदेश में समय पर होंगे पंचायत चुनाव: सीएम जयराम ठाकुर
X

हिमाचल पंचायत चुनाव।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव समय पर करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि संवैधानिक बाध्यता के तहत जो समय निर्धारित है, उसमें चुनाव करवाए जाएंगे और सरकार इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि एक तय एसओपी के साथ यहां पर चुनाव होंगे। पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ने से चिंता बढ़ी है, लेकिन बाहर से आने वाले लोगों से नहीं, बल्कि हिमाचल के भीतर रह रहे लोगों से ही कोरोना फैल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन सरकार करेगी। इसमें जो भी व्यवहारिक होगा, उसे किया जाएगा। उच्च न्यायालय ने अपने सुझाव दिए हैं। 10 दिसंबर को सरकार अदालत को अपना जवाब देगी। उन्होंने कहा कि जो भी बैस्ट पॉसीबल है, वो सरकार कर रही है, जो कुछ और करना होगा, वो भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अदालत के आदेशों में अधिकांश बिंदुओं पर सरकार पहले ही काम कर रही है, जो भी नई बातें होंगी, उन पर तुरंत अमल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विवाद, शादियों के समारोह से यहां पर कोरोना के मामले बढ़े हैं, जिनके लिए बाहर से आने वालों को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। यहां पर लोगों को खुद सावधानी बरतनी बेहद जरूरी है। सीएम ने कहा कि पंचायत चुनाव समय पर होंगे, लेकिन चुनाव के बाद जो जश्न होता है, वो नहीं हो सकेगा। वह व्यक्तिगत रूप से वर्तमान परिस्थितियों में इसके खिलाफ हैं। सरकार के तीन साल के जश्न को लेकर पूछे सवाल पर सीएम ने कहा कि यह जश्न नहीं होगा, बल्कि एक सादा समारोह किया जाएगा, जिसके लिए भी एसओपी निर्धारित होगी और उसके आधार पर ही इसे किया जाएगा। अभी इस पर चर्चा चल रही है।

Next Story