Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष से की मुलाकात, मंत्रियों की परफार्मेंस पर हुई चर्चा

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात संगठन और सरकार के मसलों को लेकर अहम मानी जा रही है।

सीएम जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष से की मुलाकात, मंत्रियों की परफार्मेंस पर हुई चर्चा
X

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकाल करते सीएम जयराम ठाकुर। 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात संगठन और सरकार के मसलों को लेकर अहम मानी जा रही है। शाम को हुई इस मुलाकात में न केवल रमेश धवाला से जुड़े ज्वालामुखी प्रकरण पर बात हुई, बल्कि यहां मंत्रिमंडल के सदस्यों की परफार्मेंस को लेकर भी चर्चा की गई है।

सूत्रों के अनुसार नई नियुक्तियों पर जहां बात हुई है, वहीं सरकार के तीन साला जश्न में नड्डा को शामिल करने के लिए वहां निमंत्रण भी दिया गया। दो साल पूरे होने पर यहां अमित शाह आए थे तो, अब नड्डा को सरकार बुलाना चाहती है, हिमाचल जिनका खुद का घर है। सूत्रों के अनुसार करीब सवा घंटे की चर्चा में सरकार के मंत्रियों की परफॉर्मेंस के साथ-साथ मिशन रिपीट और सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर मंत्रणा की गई।

ऐसा माना जा रहा है कि कांगड़ा जिला को मजबूती देने के लिए कुछ कदम सरकार की ओर से उठाए जा सकते हैं, जिसमें वहां मंत्रियों को ज्यादा जिम्मेदारी देने की भी बात है। प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के राजनीतिक समीकरणों को देखना इस समय जरूरी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दोपहर बाद दिल्ली के दो दिवसीय दौरे के लिए रवाना हुए।

मुख्यमंत्री के वापस लौटने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक रमेश धवाला को आलाकमान के दिशा-निर्देशों से अवगत करवा दिया जाएगा। जिस तरह से संभावना है, उसमें मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हो सकता है। हालांकि इससे पहले भी यह किया गया है, मगर अभी भी मुख्यमंत्री संतुष्ट नहीं हैं। जिन विभागों में मंत्री बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं, ऐसे विभाग दूसरे मंत्रियों को दिए जा सकते हैं।

करीब अढ़ाई महीने पहले प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार हुआ था, जिसके तहत खाली पड़े मंत्रियों के दो पद भरे गए थे। दिसंबर में भाजपा के तीन साल पूरे होंगे और इस दिन दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भी यहां पर की जाएगी। इस मौके पर जेपी नड्डा शामिल हों, इस पर वहां बात की गई है। जश्न कहां मनाया जाए, इस पर भी बात हुई। उम्मीद है कि इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व से नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। बताया जाता है कि कुछ बोर्ड व निगमों में अभी तैनातियां बाकी हैं, जिन पर भी चर्चा हो गई है।

Next Story