Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री ने दिल्ली से मांगा बल्क ड्रग पार्क, केंद्रीय राज्य मंत्री से कही ये बात

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क की मांग उठाई। उन्होंने केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री से मुलाकात की और प्रदेश में बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने दिल्ली से मांगा बल्क ड्रग पार्क, केंद्रीय राज्य मंत्री से कही ये बात
X

सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क की मांग उठाई। उन्होंने केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री से मुलाकात की और प्रदेश में बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गत देर सायं नई दिल्ली में केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख एल मंडाविया से भेंट की। उन्होंने मंत्री से राज्य में बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करने के लिए सहयोग मांगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगों के विकास के लिए अनुकूल माहौल है। उन्होंने चयनित होने वाले तीन राज्यों में से परियोजना के लिए प्रदेश के दावे पर विचार करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कई जल निकाय हैं, जिन्हें आंतरिक रूप से जोड़ा जा सकता है और पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जल यान (वाटर पलेन) सुविधा आरंभ करने की संभावनाओं का पता लगानेे का आग्रह किया।

मनसुख एल मंडाविया ने मुख्यमंत्री के इस आग्रह को सैद्धांतिक रूप में स्वीकार करते हुए इस संबंध में प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा। मुख्यमंत्री के साथ प्रधान निजी सचिव डा. आरएन बत्ता और उप आवासीय आयुक्त विवेक महाजन भी थे। बता दें कि बल्क फार्मा ड्रग पार्क के लिए हिमाचल सबसे बड़ा दावेदार है। केंद्र सरकार ने एक-एक हजार करोड़ रुपए के तीन फार्मा पार्क देने हैं जिसके लिए अंकों के आधार पर चयन होना है।

कुछ दिन में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, जिसके बाद घोषणा होनी है। ऐसे में दिल्ली गए सीएम जयराम ठाकुर ने वहां पिछले कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की है वहीं आज रसायन व उर्वरक मंत्री से भी बात की है। उम्मीद की जा रही है कि हिमाचल को जल्दी ही यह तोहफा मिलेगा, जिसके लिए सरकार ने ऊना जिला में जगह देख रखी है।

Next Story