Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: लैंडस्लाइड के चलते चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद, यातायात प्रभावित

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के औट थाना क्षेत्र के तहत आने वाले झीड़ी गांव के पास शनिवार शाम को भारी भूस्खलन होने के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हो गया है।

किसान आन्दोलन के चलते पुलिस अलर्ट मोड पर, 1500 जवानों की तैनाती के साथ हाईवे को मिट्टी डालकर किया बंद
X
हाईवे बंद (प्रतिकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के औट थाना क्षेत्र के तहत आने वाले झीड़ी गांव के पास शनिवार शाम को भारी भूस्खलन होने के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हो गया है। शाम को भूस्खलन की सूचना मिलने के तुरंत बाद से यहां मलबा हटाने का कार्य तो शुरू किया गया, लेकिन अंधेरा हो जाने और बड़ी-बड़ी चट्टानें आने के कारण यातायात को अभी तक बहाल नहीं किया जा सका है। उम्मीद जताई जा रही है रविवार दोहपर से पहले मलबा हटाकर यातायात को बहाल कर दिया जाएगा। वहीं, रात को मंडी से कुल्लू के लिए के लिए जाने वाले ट्रेफिक को वाया कटौला होकर डायवर्ट कर दिया गया है।

औट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ललित महंत ने बताया कि भूस्खलन के कारण हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है और रविवार को सुबह इसे जल्द से जल्द बहाल करने का प्रयास किया जाएगा। बता दें कि यहां पर फोरलेन निर्माण के चलते रोड़ कटिंग का कार्य चला हुआ है जिसके कारण ही यहां भूस्खलन हुआ और हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है। गौरतलब है कि हिमाचल में बीते तीन दिन से प्रदेश भर में रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है। ऐसे में लैंडस्लाइड होने से सड़कें बाधित हुई है। हाईवे निर्माण के चलते भी मार्ग पर अक्सर लैंडस्लाइड की घटनाएं होती रहती हैं

Next Story