Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HP: ऑनलाइन होमवर्क करने को लेकर भाई-बहन में हुआ झगड़ा,बहन ने की आत्महत्या

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्ट मोबाइल फोन न मिलने पर 11वीं कक्षा की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। छात्रा के पिता सुदेश कुमार मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करने के साथ अपने दो बच्चों को पढ़ा रहे थे।

गायों की लड़ाई
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्ट मोबाइल फोन न मिलने पर 11वीं कक्षा की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। छात्रा के पिता सुदेश कुमार मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करने के साथ अपने दो बच्चों को पढ़ा रहे थे। कोरोना महामारी के चलते कई दिनों से काम नहीं मिला। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के बावजूद बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए छह हजार रुपये का स्मार्टफोन खरीदा था। बड़ी बेटी बाहनवी स्कूल में मेडिकल संकाय में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी और उसने मेडिकल संकाय में प्रवेश लिया था, जबकि छोटा बेटा आठवीं कक्षा में पढ़ता था।

बुधवार शाम दोनों भाई-बहन मोबाइल फोन से पहले होमवर्क करने के लिए झगड़ पड़े। इसके बाद रात को छात्रा ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। तबीयत बिगड़ने पर उसे सिविल अस्पताल भोरंज लाया गया। यहां से उसे मेडिकल कॉलेज हमीरपुर रेफर कर दिया, लेकिन यहां उसकी मौत हो गई। भोरंज थाना प्रभारी सीआर चौधरी ने कहा कि मामला दर्जकर छानबीन की जा रही है।


Next Story