Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: दिल्ली से भुंतर सिर्फ पांच हजार में, आज बहाल होंगी हवाई सेवाएं

प्रदेश के सबसे पुराने कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट भुंतर के लिए दिल्ली से हवाई यात्री 5000 रुपए में उड़ान भर सकेंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी व केंद्र सरकार के प्रयासों के बाद हवाई सेवा देने वाली एलायंस एयरवेज ने किराए को कम करने का ऐलान किया है।

हिमाचल न्यूज: दिल्ली से भुंतर सिर्फ पांच हजार में, आज बहाल होंगी हवाई सेवाएं
X
फाइल फोटो

प्रदेश के सबसे पुराने कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट भुंतर के लिए दिल्ली से हवाई यात्री 5000 रुपए में उड़ान भर सकेंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी व केंद्र सरकार के प्रयासों के बाद हवाई सेवा देने वाली एलायंस एयरवेज ने किराए को कम करने का ऐलान किया है। लिहाजा, दिल्ली से भुंतर के लिए किराया पांच से छह हजार रुपए कर दिया गया है, जबकि भुंतर से दिल्ली के लिए किराया 11 हजार से 12 हजार के बीच रहेगा। भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक नीरज कुमार श्रीवास्तव ने इसका खुलासा किया है। कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद प्रदेश के सबसे पुराने कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट भुंतर के लिए भी हवाई सेवा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। एयर इंडिया एलायंस एयर का विमान 16 जुलाई से इस एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरना आरंभ कर देगा।

एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि कोरोना संकट के बीच हवाई यात्रियों को किराए के कारण ज्यादा परेशानी न हो, इसके लिए केंद्र सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कंपनी के साथ बात की थी। इसके बाद ही किराए में कमी की गई है। अधिकारियों के अनुसार हवाई सेवा का लाभ लेने के लिए एयर इंडिया की वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक करवाई जा सकती है या फिर एजेंट्स के माध्यम से इस प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। कोविड-19 के तहत सभी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। एयरपोर्ट निदेशक के अनुसार हवाई सेवाओं के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन पूरी तरह से तैयार है और कोविड के खतरे को देखते हुए यात्रियों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

एलायंस एयर का 70 सीटर विमान पहले सप्ताह में छह दिन सेवाएं देता था, लेकिन नए शेड्यूल के तहत अब सिर्फ तीन दिन इसकी सेवाएं मिलेंगी। यह विमान सुबह 6ः45 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगा और 8ः05 बजे भुंतर पहुंचेगा। इसके बाद विमान 8ः30 बजे भुंतर से वापसी उड़ान भरकर 9ः50 बजे दिल्ली पहुंचेगा। यह सुविधा सोमवार, गुरुवार और शनिवार को भुंतर के लिए मिलेगी।

Next Story