Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अटल टनल का उद्घाटन कल, टनल से गुजरने वाली पहली बस में ये होंगे सवार

हिमाचल की बहुचर्चित अटल टनल रोहतांग के दीदार की घड़ियां अब चंदे घंटे दूर हैं। 3 अक्टूबर को टनल का लोकार्पण होगा। पीएम नरेंद्र मोदी टनल का आगाज करेंगे।

अटल टनल का उद्घाटन कल, टनल से गुजरने वाली पहली बस में ये होंगे सवार
X
अटल टनल रोहतांग

हिमाचल की बहुचर्चित अटल टनल रोहतांग के दीदार की घड़ियां अब चंदे घंटे दूर हैं। 3 अक्टूबर को टनल का लोकार्पण होगा। पीएम नरेंद्र मोदी टनल का आगाज करेंगे। टनल से गुजरने वाली पहली बस में लाहौल की 15 बुजुर्ग विभुतियां सफर करेंगी। यह वे लोग हैं, जिन्होंने रोहतांग टनल निर्माण के लिये अपने स्तर पर प्रयास किये। इन लोगों में अटल बिहारी वाजपेयी के खास दोस्त टशी दावा उर्फ अर्जुन गोपाल के पुत्र रामदेव कपूर भी शामिल हैं।

अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के मौके पर टनल से गुजरने वाली पहली बस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। बस में तेंजिन दोर्जे, देवीचंद, नोरबू राम, रमेश कुमार व पमाराम ऐतिहासिक बस में सफर करेंगे। इसके अलावा, टशी फुंचोंग, रामलाल, दोर्जेराम, प्रेम लाल, रामदेव कपूर, भुमिचंद, अभयचंद, रामकृष्ण, रिगजिन आंगदुई व गोविंद भी इन अविस्मरिणीय पलों के गवाह बनेंगे।

एचआरटीसी केलंग डिपो के आरएम मंगलचंद मनेपा नेबताया कि इन विभुतियों के ऐतिहासिक सफर के लिये निगम की बस तैयार कर दी है। उल्लेखनीय है कि टनल से जाने वाली इस बस में जाने वाली यह विभुतियां खुली आंखों से इस रोमांचकारी व ऐतिहासिक पलों का आनंद लेंगे। क्योंकि इस टनल के निर्माण के लिये संघर्ष करने वाली कुछ विभुतियों का निधन हो चुका है। ऐसे में उनके साथी इन पलों का आनंद लेते हुये अपने बिछुड़ गये साथियों को भी याद करेंगे। टनल निर्माण के लिए इस संघर्ष में उनके साथ रहा है।

Next Story