Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल मंत्रीमंडल की बैठक टलने के बाद स्कूल खुलने का अभी और करना होगा इंतजार

हिमाचल में मंत्रिमंडल की बैठक टलने के बाद सरकारी स्कूल खोलने की प्रकिया भी ठंडे बस्ते में डल गई है। अब आगामी सप्ताह तय होने वाली बैठक के बाद ही तय होगा कि 15 अक्तूबर के बाद स्कूल खुलेंगे या बंद रहेंगे।

हिमाचल मंत्रीमंडल की बैठक टलने के बाद स्कूल खुलने का अभी और करना होगा इंतजार
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में मंत्रिमंडल की बैठक टलने के बाद सरकारी स्कूल खोलने की प्रकिया भी ठंडे बस्ते में डल गई है। अब आगामी सप्ताह तय होने वाली बैठक के बाद ही तय होगा कि 15 अक्तूबर के बाद स्कूल खुलेंगे या बंद रहेंगे। विद्यार्थियों को भी अगली कक्षा में बिना परीक्षा दिए प्रमोट होने के फैसले के लिए अभी इंतजार करना होगा।

प्रदेश में 15 अक्तूबर से स्कूल खोलने और कॉलेजों में फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा लिए अगली कक्षा में प्रमोट करने के मामलों पर नौ अक्तूबर को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में फैसला होना था। शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर भेज दिया है।

15 अक्तूबर से बोर्ड कक्षाओं दसवीं और जमा दो कक्षा को खोलने का प्रस्ताव बनाया गया है। नौवीं से जमा दो कक्षा वाले स्कूल खोलने का विकल्प भी प्रस्ताव में शामिल है। पहली से आठवीं कक्षा को लेकर फिलहाल कोई प्रस्ताव तैयार नहीं किया गया है।

कॉलेजों में फर्स्ट और सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का प्रस्ताव भी तैयार है। पिछली कक्षा की परीक्षा के पचास फीसदी अंकों, वर्तमान कक्षा की इंटरनल असेसमेंट के तीस फीसदी और टीचर असेसमेंट के बीस फीसदी अंकों के आधार पर विद्यार्थियों को बिना परीक्षा लिए अगली कक्षा में प्रमोट करने की तैयारी है।


Next Story