Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: इस बार एंट्रेंस टेस्ट नहीं मेरिट लिस्ट से मिलेगा दाखिला

हिमाचल में बहुतकनीकी संस्थानों में सत्र 2020-21 के लिए इस बार एंट्रेंस टेस्ट नहीं होगा। संस्थानों में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों की दसवीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।

Himachal News: इस बार एंट्रेंस टेस्ट नहीं मेरिट लिस्ट से मिलेगा दाखिला
X
फाइल फोटो

हिमाचल में बहुतकनीकी संस्थानों में सत्र 2020-21 के लिए इस बार एंट्रेंस टेस्ट नहीं होगा। संस्थानों में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों की दसवीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।दूसरे वर्ष में प्रवेश के लिए आईटीआई और जमा दो के साइंस विषय में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी। कोविड-19 के कारण प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड इस बार प्रवेश परीक्षा नहीं लेगा।

प्रवेश के इच्छुक छात्रों को बोर्ड के ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर आवेदन करना होगा। पोर्टल को 15 सितंबर से खोला जाएगा। विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इससे पहले प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड मई माह में प्रवेश परीक्षा लेता आया है। कोविड-19 के कारण इस बार प्रवेश परीक्षा नहीं होगी।

बहुतकनीकी संस्थानों में सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश प्रक्रिया इस बार दसवीं और जमा दो कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। दसवीं-जमा दो में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी। इच्छुक अभ्यर्थियों को तकनीकी शिक्षा बोर्ड के ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर आवेदन करना होगा, जिसे 15 सितंबर से खोल दिया जाएगा।


Next Story